दीवाली के चलते बैंक में लंबी छुट्टी रह सकती है। आरबीआई की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, 7 नवंबर को दिवाली, 8 नवंबर को गोवर्धन पूजा और 9 नवंबर को भाईदूज के कारण उत्तर प्रदेश के बैंक बंद रहेंगे। 10 नवंबर को दूसरा शनिवार होने के कारण कई बैंक बंद रहेंगे और 11 नवंबर को रविवार की छुट्टी रहेगी।
ऐसे में उत्तर प्रदेश में लगातार 5 दिन बैंक बंद रहेंगे। आपको बता दें कि सरकार इतनी लंबी छुट्टी पर अक्सर रोक लगा देती है, लेकिन आपको इसकी तैयारी पहले से ही कर लेनी चाहिए। अगर आपका कोई जरूरी काम छूट रहा है तो इसे जल्दी से जल्दी निबटा लें।
नवंबर के आखिरी में 23 नवंबर 2018 (शुक्रवार) को ईद-ए-मिलाद का पर्व मनाया जा सकता है। जबकि अगले दिन यानी शनिवार 24 नवंबर को गुरु तेग बहादुर जी के शहीदी दिवस पर भी कई राज्यों में अवकाश रहेगा। इसके अलावा अगले 25 नवंबर को रविवार होने के कारण भी बैंक में अवकाश रहेगा।
बिहार में 7 नवंबर को दीवाली के कारण बैंक बंद रहेंगे और फिर 10 नवंबर को दूसरे शनिवार, 11 नवंबर को रविवार को बैंक बंद रहेंगे। 12 नवंबर को एक दिन के लिए बैंक बंद रहेंगे और फिर 13 और 14 नवंबर को छठ के कारण बैंक बंद रहेंगे।
राजस्थान में 7 और 8 नवंबर को बैंकों में छुट्टी रहेगी। फिर 9 तारीख को एक दिन के लिए बैंक खुलेंगे और 10 नवंबर को दूसरे शनिवार, 11 नवंबर को रविवार को बैंक बंद रहेंगे।
महाराष्ट्र में 7 और 8 नवंबर को बैंकों में छुट्टी रहेगी। फिर 9 तारीख को एक दिन के लिए बैंक खुलेंगे और 10 नवंबर को दूसरा शनिवार, 11 नवंबर को रविवार को बैंक बंद रहेंगे।
उत्तर प्रदेश में 7, 8 और 9 नवंबर को उत्तर प्रदेश के बैंक दिवाली, गोवर्धन पूजा और भाईदूज के कारण बंद रहेंगे। 10 नवंबर को दूसरे शनिवार होने के कारण कई बैंक रहेंगे और 11 नवंबर को रविवार की छुट्टी रहेगी। ऐसे में उत्तर प्रदेश में लगातार 5 दिन बैंक बंद रहेंगे।
फेसबुक से टिप्पणी करें