सवर्ण हमेशा पथ प्रदर्शक रहा है सर्व समाज का – आदर्श

0
12

सवर्ण आयोग के गठन की मांग को लेकर करेंगे एक दिनी उपवास

पी0डब्लू0डी0 गेस्ट हाउस में आज सवर्ण चेतना सभा के प्रदेश  अध्यक्ष एडवोकेट आदर्श दीपक मिश्र ने प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि  सवर्ण सर्व समाज का पथ प्रदर्शक एवं संवाहक माना जाता है। सवर्णो के चिन्तन में राष्ट्रहित सर्वोपरि है। सवर्णो ने समाज को सही दिशा/मार्गदर्शन देने का काम किया है और हमेशा भाई चारा कायम रखा है। 
उन्होंने बताया कि सवर्ण चेतना सभा लखनऊ के जी0पी0ओ0 गाॅधी प्रतिमा स्थल पर सवर्ण आयोग की गठन की मांग को लेकर एक दिवसीय शान्तिपूर्ण तरीके से उपवास कार्यक्रम करने जा रही है। सवर्ण आयोग की मांग सहित कई समाजिक मुद्दे जैसे धोबिया आश्रम को भी पर्यटन स्थल घोषित किया जाए और उसके सौन्दर्यीकरण को लेकर भी मुद्दा उठाया जायेगा और उ0प्र0 के मुख्यमंत्री एवं राज्यपाल को प्रधानमंत्री/राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा जायेगा। उपवास कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पूरे प्रदेश से नौजवान उपवास कार्यक्रम लखनऊ में हिस्सा लेने के लिए आयेगें। उन्होंने कहा कि अगर उपवास कार्यक्रम के दौरान भी सरकारें नही चेती तो हम सब प्रधानमंत्री के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी से प्रधानमंत्री आवास दिल्ली तक रथ यात्रा निकालने का काम करेगें और जल्द ही सवर्ण सांसदों एंव विधायको से सवर्ण आयोग की मांग को लेकर मुद्दा उठाने की बात करेगें। अगर सवर्ण सांसद/विधायक नही चेते तो इनका घेराव करने का काम भी करेगें। 
प्रदेश उपाध्यक्ष डाॅ0 अवधेश गुप्ता एंव प्रदेश अध्यक्ष अल्प संख्यक सभा आरिफ़ खान ने कहा कि हमारा संगठन लगातार समाज के दबे कुचले नौजवानों, किसानों, व्यापारियों, छात्रों, अधिवक्ताओं की समस्याओं के निराकरण के लिए संघर्ष करता रहता है। सवर्ण आयोग को लेकर हम सब मिलकर सरकार के सामने अपनी मांग रखेंगे अगर सरकार नही चेती तो हम सब सड़को पर आने को बाध्य होगें। जिलाध्यक्ष योगेश सिंह एडवोकेट ने बताया कि लखनऊ में होने वाले उपवास कार्यक्रम में हरदोई से ज्यादा से ज्यादा नौजवान लखनऊ के लिए कूच करेगें और शांतिपूर्ण तरीके से कार्यक्रम को सफल बनाने का काम करेगें। 
प्रेसवार्ता में प्रदेश मुख्य महासचिव धीरज सिंह, प्रदेश सचिव राजीव सिंह एडवोकेट, प्रदेश मीडिया प्रभारी विजय पाण्डेय, प्रदेश उपाध्यक्ष डाॅ0 अवधेश गुप्ता, जिलाध्यक्ष योगेश एडवोकेट, प्रदेश अध्यक्ष आरिफ खान, प्रदेश मुख्य महासचिव धीरज सिंह, राजीव सिंह एडवोकेट, विजय पाण्डेय एडवोकेट, रामसुत श्रीवास्तव, आदर्श मिश्र, आफाक खाॅ सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहें।