एक लाख या इससे ऊपर जमा या निकासी करने वाले खाता धारको का ब्यौरा उपलब्ध करायें : ज़िलाधिकारी हरदोई

0
15

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 को सकुशल, निर्भीक एवं निष्पक्ष सम्पन्न कराने तथा शाखा प्रबन्धको द्वारा आचार संहिता का अनुपालन करने के लिए जनपद के समस्त शाखा प्रबन्धको के साथ बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक में जिलाधिकारी ने बताया कि समस्त शाखा प्रबन्धक चुनाव आचार संहिता का पालन करते हुए एक स्थान से दूसरे स्थान तक ले जाने वाले कैश का प्रमाणपत्र अवश्य जारी करें, तथा वाहन में उपस्थित वाहन चालक सहित समस्त कर्मचारियो का फोटोयुक्त आईडी कार्ड अवश्य होना चाहिए। इसके साथ ही कोई भी व्यक्ति अपने पास 50 हज़ार या इससे अधिक का कैश नही रखेगा। उन्होने कहा कि शाखाओं मे एक लाख या इससे ऊपर के जमा या निकासी करने वाले खाता धारकों की सूची प्रतिदिन उपलब्ध करायें। इसके अतिरिक्त आरटीजीएस के द्वारा एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति को या एक व्यक्ति द्वारा कई व्यक्तियों को पैसा भेजने वाले की भी सूची बनाये। समस्त बैंको में पैसा जमा करने वाले व्यक्ति की आईडी कार्ड की छायाप्रति अवश्य साथ में संलग्न कराएं।

उन्होने कहा कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 के उम्मीदवारों का खाता खोलने के लिए प्राथमिकता दी जाये तथा साथ ही दो खाता धारको का विवरण संलग्न कराएं। उम्मीदवार द्वारा खोले गये खाते से एक लाख या इससे ऊपर के जमा या निकासी का ब्यौरा भी उपलब्ध कराएं।