हरदोई : 17 को वंशीनगर में बप्पा का गुणगान करेंगी कविता पौडवाल

0
63

मधुर- “पारम्परिक आयोजन नई पीढ़ी को जोड़ते हैं गौरवशाली यशोगाथा से”

गजानन सेवा समिति के तत्वावधान में 13 से 19 सितम्बर तक होने वाले सप्तम श्री गणेश महोत्सव से पूर्व आज पिछले महोत्सवों की याद ताज़ा कराती स्मारिका का विमोचन हुआ। अबकी बरस भी बच्चों को प्रतिभा प्रदर्शन के लिए मंच मिलेगा। इस बार के महोत्सव का ख़ास आकर्षण दूसरे दिन 14 सितम्बर को बृज की शहनाई और पांचवें दिन 17 सितम्बर को कविता पौडवाल (मशहूर भजन गायिका अनुराधा पौडवाल की पुत्री) की बिखरती स्वर लहरियां होंगी।
आज नगर पालिका परिषद अध्यक्ष सुख सागर मिश्रा ‘मधुर’ ने आभूषण कारोबारी सोनू महेन्द्रा के सिनेमा रोड स्थित लॉन में आयोजित प्रेस कॉन्फ़्रेंस में गजानन सेवा समिति की स्मारिका का विमोचन किया। उन्होंने कहा, समिति धार्मिक आयोजन के माध्यम से बच्चों में छिपी प्रतिभा को मंच देकर सराहनीय कार्य कर रही है। साथ ही, इस तरह के आयोजन सामाजिक सद्भाव को प्रोत्साहित और स्थापित करने में अहम् भूमिका का निर्वाह करते हैं। कहा, समिति साधुवाद की पात्र है कि पिछले छह वर्षों से श्री गणेश महोत्सव को सफलता से आयोजित कर रही है। विश्वास जताया, सातवां महोत्सव भी अमिट छाप छोड़ेगा। उन्होंने आयोजन में व्यक्तिगत और पालिका परिषद के सहयोग को लेकर आश्वस्त किया।
समिति अध्यक्ष मनीष चतुर्वेदी ने बताया, 13 सितम्बर को सुबह नौ बजे शोभायात्रा के बाद 11 बजे वंशीनगर के नागेश्वरनाथ मन्दिर में गजानन की दिव्य प्रतिमा प्रतिष्ठापित होगी। पिछले वर्षों की अपेक्षा इस बरस महोत्सव और भी भव्य होगा। महोत्सव के पहले दिन यानी 13 को सोलो व ग्रुप डांस और सिंगिंग कॉम्पिटीशन होगा। फैन्सी ड्रेस, सिंगिंग और डांस कॉम्पिटीशन के पहले दौर का ऑडीशन 19 अगस्त को हो चुका है। प्रतिभाग के इच्छुकों को ऑडीशन का एक मौका 28 अगस्त को श्रीश चन्द्र बारात घर में दोपहर 02 बजे से मिलेगा। अबकी ग्रुप डांस कॉम्पिटीशन के लिए प्रतिभागियों को प्रदर्शन के लिए अलग से मौका मिलेगा।
चतुर्वेदी ने बताया, महोत्सव के दूसरे 14 सितम्बर को बृज का प्रख्यात भक्तिमय शहनाई वादन और संगीत संध्या, तीसरे दिन 15 को फैन्सी ड्रेस और भक्ति गीतों पर ग्रुप डांस प्रतियोगिता, चौथे दिन 16 को भजन गायन प्रतियोगिता होगी। प्रतियोगिताओं में कोई प्रवेश शुल्क नहीं है। पांचवें दिन 17 को शाम 05 बजे छप्पन भोग के बाद 08 बजे से प्रसिद्ध भजन गायिका कविता पौडवाल सुमधुर समां बांधेंगी। छठे दिन 18 को दोपहर 03 बजे से सुन्दर काण्ड का पाठ और शाम 05 बजे से पुरस्कार वितरण होगा। अन्तिम दिन 19 सितम्बर को विशाल विसर्जन शोभायात्रा संग ‘गणपति अपने गांव’ चले जाएंगे, अगले बरस की प्रतीक्षा देकर।
समिति संयोजक संजीव रस्तोगी ने बताया, गायन प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने के जिन इच्छुकों का ऑडीशन छूट गया है या फ़ॉर्म नहीं भर पाए हैं, उन्हें स्पेशल ऑडीशन का मौका मिलेगा। ऐसे लोग सिनेमा रोड स्थित जनता डिजिटल प्वाइन्ट, प्रकाश गन हाउस, सेठ वंशीधर ज्वैलर्स से फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं। स्पेशल ऑडीशन 09 सितम्बर को सुबह 10 बजे से सिनेमा रोड स्थित डिज़्नी वर्ल्ड में होगा। कॉन्फ़्रेंस में समिति संयोजक अविनाश मिश्रा व सोनू महेन्द्रा,, उपाध्यक्ष अनुपम पाण्डेय, मीडिया प्रभारी अशोक सिंह ‘लालू’, केके अवस्थी व नवल किशोर द्विवेदी, अवध बिहारी मिश्रा, सौरभ सिंह गौर, दीपक कपूर, कुलदीप द्विवेदी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।