2,40,081 महिलाओं को हासिल हुए जिले में अब तक निःशुल्क एलपीजी कनेक्शन व चूल्हे
अतुल गर्ग : प्रधानमन्त्री उज्ज्वला योजना से छंटा ग़रीब की रसोई से बीमारी देने वाला धुआं
आज गांधी भवन परिसर में पूर्ति विभाग की ओर से आयोजित प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत संवाद एवं निःशुल्क नव गैस कनेक्शन वितरण समारोह में मुख्य अतिथि राज्यमंत्री (खाद्य एवं रसद, नागरिक आपूर्ति व बांट-माप) अतुल गर्ग ने 24 पात्र महिलाओं को निःशुल्क एलपीजी कनेक्शन और चूल्हे वितरित किए। कहा, मोदी सरकार ने ग़रीब महिलाओं को मिट्टी के चूल्हे के धुंए से होने वाली गम्भीर बीमारियों से बचाव के लिए निःशुल्क गैस कनेक्शन वितरण कराने का फैसला लिया।
राज्यमंत्री गर्ग ने कहा कि सरकार सौभाग्य योजना के तहत गरीबों के घरों को निःशुल्क बिजली कनेक्शन दिए जा रहे हैं। शहरी और ग्रामीण इलाकों में सभी पात्र राशन कार्ड धारकों को राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। नए राशन कार्ड बनाने का काम भी किया जा रहा है। इस अवसर पर सदर विधायक/ पूर्व राज्यमन्त्री (स्वतन्त्र प्रभार) नितिन अग्रवाल ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा गरीबों को ध्यान में रखकर विभिन्न योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। सभी पात्र व्यक्तियों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ भी दिया जा रहा है।
जिलाधिकारी पुलकित खरे ने कहा, जनपद में पिछले 06 माह में 2,40,081 निःशुल्क गैस कनेक्शन पात्र महिलाओं को उपलब्ध कराए गए हैं। लाभार्थी महिलाओं से अपील की, इस महत्वाकांक्षी योजना का लाभ मिलने के बाद गैस के सुरक्षित उपयोग की सारी विधिवत करें। ताकि, गैस का प्रयोग करते समय किसी प्रकार की असावधानी न रहें। खरे ने कहा कि गैस रखने के स्थान को साफ-सुधरा रखें ताकि बच्चों को बीमारियों से बचाया जा सके। एलपीजी डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश अग्रवाल ने धन्यवाद ज्ञापित किया। जिला पूर्ति अधिकारी सुनील कुमार पाण्डेय ने निःशुल्क गैस कनेक्शन वितरण और राशन वितरण के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी दी।
***
राज्यमन्त्री गर्ग पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस पहुंचे और भाजपा जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्र नीरज सहित पदाधिकारियों, पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिले। जिलाध्यक्ष से कहा, उनके विभाग से सम्बन्धित समस्याओं के निस्तारण के लिए निःसंकोच सम्पर्क करें, त्वरित कार्यवाही होगी। गर्ग ने वहीं विभागीय अधिकारियों संग बैठक की, जिस में भी भाजपा जिलाध्यक्ष मौजूद रहे।
फेसबुक से टिप्पणी करें