पालिकाध्यक्ष मधुर मिश्रा ने कहा- आगे के आयोजनों में भी किया जाएगा सहयोग
सिनेमा रोड स्थित नागेश्वरनाथ मन्दिर पार्क में 21 अक्टूबर हुई साईं भजन संध्या की पार सफलता से उत्साहित साईं साधको ने आगामी वर्ष की रूपरेखा पर आयोजक अविनाश मिश्रा के आवास पर विचार बैठक की। कार्यक्रम की सफलता का श्रेय नगर के साई भक्तों को दिया गया। सर्वसम्मति से तय हुआ कि आईन्दा कार्यक्रम कम से कम 03 दिन का होना चाहिए। पालिकाध्यक्ष सुखसागर मिश्रा ‘मधुर’ ने आगामी आयोजन में भी हर तरह का सहयोग दिया जाएगा।
दीपक त्रिवेदी ने कहा की कम समय में साईं भजन संध्या की सफलता सभी के अथक परिश्रम का परिणाम है। के0के0 अवस्थी ने कहा कि नागेश्वरनाथ प्राचीन और सिद्ध मंदिर है। नगर में इसकी मान्यता है और यहां आयोजित सभी कार्यक्रम सफल ही होते हैं। भजन संध्या के मुख्य आयोजक अविनाश मिश्र ने कहा की आगामी वर्षो में बाबा नागेश्वर नाथ सेवा समिति वंशीनगर धार्मिक, सामाजिक और आध्यात्मिक कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। कहा, भजन सन्ध्या की सफलता का श्रेय एकजुटता और शहर वासियो के अभूतपुर्व सहयोग को है।
वीर बहादुर सिंह ने अब से साईं बाबा का स्मृति उत्सव 03 दिन का मनाया जाए, इस प्रस्ताव पर सभी ने सहमति जताई। समीक्षा बैठक में वीर वहादुर सिंह, महेश नाथ महेन्द्रा, गोपाल मेहरोत्रा, राम किशोर द्विवेदी, नीरज, जे0के0 सेठ, बबुआ रस्तोगी, आनन्द गुप्ता, त्रिपुरेश मिश्र, सुमित सिंह, पुनीत अवस्थी, पुनीत सिंह, डॉ व्योम मिश्र, शोभित गुप्ता, दीपक मिश्र, गौरव त्रिपाठी, ऋतुराज त्रिपाठी, मानवेन्द्र सिंह मानू, प्रमोद दुबे, श्रेय मिश्र, नीरज शुक्ल, टिंकू द्विवेदी, वीरेंद्र गुप्ता, मनीष मिश्र मोनू,भोला रस्तोगी, प्रदीप रस्तोगी मौजूद रहे।
***
#इनरव्हील_क्लब ने 25 बालिकाओं को दिलाया निःशुल्क कम्प्यूटर प्रशिक्षण
#कुलसुम आईं अव्वल, क्लब प्रेसिडेन्ट अनुराधा मिश्रा ने किया पुरस्कृत
इनरव्हील क्लब (डॉटर्स ऑफ़ दुर्गा) के बालिका सशक्तिकरण की दिशा में संचालित शैक्षिणिक कार्यक्रम बगिया एक नई बनानी है के तहत 25 बलिकाओं को निःशुल्क कम्यूटर प्रशिक्षण दिलाया गया। सभी बालिकाओं ने 04 से 29 अक्टूबर तक बिलग्राम चुंगी स्थित यूपीडेस्को कम्यूटर एजूकेशन सेण्टर में दीपक मिश्रा और गौरव त्रिपाठी के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण पाया। इसके तहत बालिकाओं ने कम्यूटर की बुनियादी संरचना व विकास, हार्डवेयर व साफ्टवेयर की जानकारी के साथ इण्टरनेट का प्रयोग, ई-मेल बनाना व भेजना, टाइपिंग, पेन्टिंग और डिजिटल बैंकिंग के बारे बारीकी से जाना-समझा। प्रशिक्षण पूरा होने के बाद आयोजित एक कार्यक्रम में प्रथम स्थान पर आई कुलसुम को इनरव्हील क्लब प्रेसिडेन्ट अनुराधा मिश्रा और सेक्रेटरी शिवानी वर्मा ने पुरस्कृत किया। इसके साथ प्रशिक्षण प्राप्त करने वाली अन्य बालिकाओं को प्रमाणपत्र प्रदान किए गए। इस मौके पर पूजा जैन, राखी द्विवेदी, पूजा, रागिनी तिवारी, पूजा तिवारी आदि उपस्थित रहीं।