आडवाणी के जन्मदिन पर चुनावी माहौल में चला बधाइयों का दौर

0
23
5 राज्यों के विधानसभा चुनावों के साथ ही महज 5 महीने बाद लोकसभा चुनाव भी होने हैं। 2014 में चुनाव जीतने के बाद आज पहली बार भाजपा के लिए भी और विपक्षी दलों के लिए भी लालकृष्ण आडवाणी का जन्मदिन आज बेहद ख़ास हो गया है।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को जन्मदिन पर बधाई दी है। राहुल ने अपने फेसबुक पेज पर उन्हें बधाई दी। उन्होंने लिखा, ”लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य, लंबे जीवन, और मन की ख़ुशी की कामना कता हूं।”
बता दें कि एल के आडवाणी आज 91 साल के हो गए हैं। इस मौके पर पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित कई बड़े नेताओं ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। उनका जन्म 8 नवंबर 1928 को हुआ था। पीएम मोदी ने उन्हें बधाई देते हुए ट्वीट किया,” भारत के विकास में आडवाणी जी का योगदान बहुत बड़ा है। मंत्री के तौर पर उनके कार्यकाल की प्रशंसा भविष्योन्मुखी निर्णय लेने और जनपक्षधर नीतियों के लिए की जाती है। उनकी ज्ञाण की प्रशंसा सभी राजनीतिज्ञ करते हैं।’’
एक अन्य ट्वीट में पीएम ने कहा, ‘‘पार्टी के वरिष्ठ नेता का भारतीय राजनीति पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ा है। उन्होंने नि:स्वार्थ भावना और सतत परिश्रम से बीजेपी को खड़ा किया और आश्चर्यजनक रूप से कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया।’’
केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने आडवाणी को भारतीय राजनीति का पितामह करार दिया। राजनाथ ने कहा, ‘‘उन्होंने बीजेपी की शुरुआत के वक्त से ही इसे सींचा है। आडवाणी जी पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं के लिए एक प्रेरणास्रोत हैं। ईश्वर उन्हें अच्छी सेहत और लंबी आयु प्रदान करे।’’ बता दें कि आडवाणी का जन्म कराची (पाकिस्तान) में 1927 को हुआ था।