आज होगा आग़ाज़ लखनऊ महोत्सव का

0
47
आज से लखनऊ महोत्सव का आग़ाज़ भव्यता के साथ होगा। मुख्यमंत्री योगी ने इस पर बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि लखनऊ महोत्सव पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न अटल बिहारी बाजपेई को समर्पित होगा। लखनऊ महोत्सव “अटल संस्‍कृति- अटल विरासत थीम” पर आयोजित हो रहा है। मुख्यमंत्री इसका उद्घाटन रविवार शाम 7.30 बजे करेंगे।
महोत्सव के पहले दिन लोगों को निःशुल्क एंट्री मिलेगी। लेकिन यह सुविधा सिर्फ कार्यक्रम स्थल के लिए ही मान्य होगी। सामान्य प्रवेश बंगला बाजार की ओर गेट नंबर चार से होगा। महोत्सव के लिए टिकट की बिक्री शनिवार से शुरू हो गई है जो सभी शटल बसों और यूनिवर्सल बुक स्टॉल में उपलब्ध हैं। इसके अलावा महोत्सव स्थल पर भी चार टिकट काउंटर बनाए गए हैं।
लखनऊ जिलाधिकारीे कौशल राज शर्मा ने इस पर जानकारी देते हुए बताया कि महोत्सव में आने वाले लोगों के लिए शटल बसों की व्यवस्था की गई है। उन्होंने साफ कहा कि उद्धाटन समारोह और सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने पर किसी भी प्रकार का प्रवेश शुल्क नहीं लगेगा। इस बार का महोत्सव पूर्ण रूप से अटल जी की स्मृति में कराया जाएगा। इस बार का आयोजन ‘अटल संस्कृति, अटल विरासत’ की तर्ज पर किया जा रहा है। अटल जी पर आधारित दीर्घा प्रदर्शनी और अटल ग्राम का निर्माण किया जाएगा।