आरक्षण का लाभ लेने को लेकर हरदोई सदर सांसद का बड़ा बयान

0
29

बृजेश कबीर

अंशुल : सबल लोगों को आरक्षण की सुविधाएं चाहिए स्वेच्छा से तजनी

सदर सांसद अंशुल वर्मा ने कहा कि अनुसूचित जाति/जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम संशोधन बिल पारित होने में सवर्ण सांसदों का उल्लेखनीय समर्थन मिला। सामान्य वर्ग के लोगों को निश्चिन्त रहना चाहिए, संशोधन से उनके हित किसी प्रकार से प्रभावित नहीं होंगे। केस रजिस्टर होते ही गिरफ़्तारी का प्रावधान नहीं है। जमानत का भी प्रावधान है। लिहाजा सामान्य वर्ग को एससी/एसटी एक्ट में नए संशोधनों से आशंकित होने की आवश्यकता नहीं है।
सांसद आज भाजपा जिलाध्यक्ष श्री कृष्ण शास्त्री और भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा जिलाध्यक्ष सर्वेश जनसेवा के साथ पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने माना कि सबल हो चुके दलितों और पिछड़ों को आरक्षण का लाभ स्वेच्छा से छोड़ना चाहिए, ताकि कतार में पीछे खड़े लोगों को अधिक लाभ मिल सके। अनुसूचित जाति/जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम संशोधन बिल पारित होना और पिछड़ा वर्ग आयोग को सांविधानिक दर्जा मिलने को मोदी सरकार की शानदार उपलब्धि बताई। कहा पिछड़ा वर्ग आयोग को सांविधानिक दर्जा मिलने से पिछड़े सबल होंगे। अनुसूचित जाति/जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम में 25 संशोधन को संसद की मंजूरी मिली है, लेकिन इससे सामान्य वर्ग को आशंकित होने की जरूरत नहीं है। सामान्य वर्ग के हित किसी तरह प्रभावित नहीं होंगे। संशोधन बिल, दलितों को त्वरित और पारदर्शी न्याय देने की मंशा से लाया गया, जिसे पारित करने में सामान्य वर्ग के सांसदों का उल्लेखनीय योगदान दिया। एक सवाल के जवाब में कहा, मोदी सरकार के अद्वितीय कामकाज के बूते 2019 लोकसभा आम चुनाव में यूपी में 73 प्लस का लक्ष्य हार हाल में हासिल होगा।
पत्रकार वार्ता के बाद दलित समुदाय के लोगों ने अनुसूचित जाति/जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम संशोधन बिल पारित होने पर भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा जिलाध्यक्ष सर्वेश जनसेवा की अगुवाई में सांसद अंशुल वर्मा का माल्यार्पण कर स्वागत किया। इस मौके पर जनसेवा ने कहा, मोदी सरकार चार साल से ‘सबका साथ-सबका विकास’ की अवधारणा पर काम कर रही है। कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सभी तबकों को पारदर्शिता से मिल रहा है और प्रधानमन्त्री उज्ज्वला योजना इसकी मिसाल है। कहा, अनुसूचित जाति/जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम में संशोधन से सामाजिक भाईचारे के ताने-बाने को कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा, क्योंकि सरकार एक्ट का दुरूपयोग नहीं होने देने को लेकर प्रतिबद्ध है। जनसेवा ने कहा, 2019 के लोकसभा आम चुनाव में भाजपा जिले की दोनों सीटों पर फिर जीत का परचम फहराएगी। इस मौके पर भाजपा के पूर्व नगर अध्यक्ष अनोज मिश्रा, सांसद प्रतिनिधि विनोद राठौर, शैलेन्द्र सिंह राजपूत, विवेक अग्निहोत्री आदि मौजूद रहे।