हरदोई की आस्था ने प्रदेश के 41शास्त्रीय गायकों के मध्य पाया प्रथम स्थान

0
57

हरदोई : आस्था ने प्रादेशिक शास्त्रीय संगीत प्रतियोगिता जीत फ़िर चमकाया हरदोई का नाम

जनपद की उदीयमान व कई मंचों पर ख़ुद को साबित कर चुकी गायन प्रतिभा आस्था त्रिवेदी ने एक और उपलब्धि का तमगा हासिल किया है। प्रादेशिक शास्त्रीय संगीत प्रतियोगिता में उन्हें प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है।

संगीत नाटक अकादमी की प्रादेशिक शास्त्रीय संगीत प्रतियोगिता में प्रदेश भर से आए शास्त्रीय गायकों ने ख्याल, तराना, ठुमरी, दादरा और ध्रुपद-धमार से न केवल अपनी अद्भुत प्रतिभा का प्रदर्शन किया बल्कि मौजूद लोगों का दिल भी जीत लिया। प्रतियोगिता के लिए चयनित 41 शास्त्रीय गायकों ने गायन के तमाम पक्षों से लोगों को रूबरू कराया। संत गाडगे जी प्रेक्षा गृह में आयोजित प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में राजस्थान वनस्थली विद्यापीठ की प्रोफेसर किंशुक, संगीत आचार्य उत्पल सावंत एवं संगीताचार्य संगीता सिन्हा रहीं।

प्रदेश के चुनिंदा 41 गायकों के मध्य हरदोई की आस्था त्रिवेदी ने प्रथम स्थान पाकर न केवल परिवार का बल्कि जनपद का नाम भी चमकाया है। स्थानीय आर आर इंटर कॉलेज के स्पोर्ट्स टीचर श्यामनारायण त्रिवेदी व बेसिक टीचर अंजू त्रिवेदी की 15 वर्षीय पुत्री आस्था त्रिवेदी सेंट जेम्स स्कूल में कक्षा 11 की छात्रा हैं। अभी हाल ही में उनका चयन दूरदर्शन के रियल्टी सिंगिंग शो ‘सिंगिंग स्टार ऑफ यूपी’ के लिए भी हुआ है जो जल्द ही ऑन एयर होगा।

अकादमी सचिव डॉक्टर रुबीना बेग के अनुसार 1 फरवरी को शाम 6:00 बजे ‘उल्लास उत्सव’ में प्रादेशिक शास्त्रीय संगीत प्रतियोगिता के विजेता कलाकार प्रस्तुति देंगे। इस दौरान सरकार के संस्कृति मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी बतौर अतिथि शामिल होंगे। प्रतियोगिता के विषय और प्रत्येक विषय के तीनों वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को नगद पुरस्कार, पदक व प्रमाण पत्र दिए जाएंगे।