अब व्हाट्सएप्प चैट के दौरान ही प्लेटफॉर्म पर खोल सकेंगे इंस्टाग्राम और यूट्यूब के विडियो

0
30

किसी भी कॉंटैक्ट के ज़रिए भेजा गया कोई इंस्टाग्राम या यूट्यूब का विडियो खोलने के लिए आपको उस एप्प में जाने की ज़रूरत नहीं है।

व्हॉट्सएप्प अपने अपडेट में यूज़र्स को हमेशा कोई न कोई नया अपडेट देता है तो वहीं इस बार एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए व्हॉट्सएप एक खास फीचर लेकर आया है। इस फीचर का नाम पिक्चर इन पिक्चर वीडियो है। आईओएस यूज़र्स के लिए पीआईपी फीचर को पहले ही लॉन्च किया जा चुका है। तो वहीं अब एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए इस फीचर को लॉन्च किया जा रहा है। इस फीचर की मदद से यूज़र्स इंस्टाग्राम और यूट्यूब के विडियो को एप्प के अंदर रहकर ही खोल सकते हैं। इसका मतलब ये हुआ कि अब किसी भी कॉंटैक्ट के जरिए भेजा गया कोई इंस्टाग्राम या यूट्यूब का विडियो खोलने के लिए आपको उस एप्प में जाने की ज़रूरत नहीं है। आप अपनी चैट में रहकर ही उस वीडियो को एक चैट विंडो पर देख सकते हैं।
WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार व्हॉट्सएप्प एंड्रॉयड एप्प के लिए पिक्चर इन पिक्चर मोड पर काम कर रहा है। मैसेज एप्प ने हाल ही में एक नया अपडेट गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम को सब्मिट किया जो अब व्हॉट्सएप्प वर्जन 2.18.234 हो गया है। रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया गया है कि अभी ये अपडेट फिलहाल मौजूद नहीं है। बता दें कि व्हॉट्सएप्पइस फीचर पर कई महीनों से मेहनत कर रहा था।
पिक्चर इन पिक्चर मोड की मदद से अब यूज़र्स यूट्यूब और इंस्टाग्राम विडियो लिंक पर एक वाइट कलर का प्ले आइकन देख पाएंगे। इस आइकन को एक बार क्लिक करने के बाद विडियो एक छोटे से बॉक्स में पॉप अप हो जाएगा। बॉक्स को एप्प के अंदर कहीं भी रख सकते हैं और वीडियो देख सकते हैं। इसके आने से आप चैट करते हुए भी वीडियो देख पाएंगे। हालांकि रिपोर्ट में ये ज़रूर कहा गया है कि पिक्चर इन पिक्चर मोड में आप इंस्टाग्राम स्टोरेज को नहीं देख पाएंगे। ये फीचर फिलहाल iOS एप्प में मौजूद है और जल्द ही एंड्रॉयड में भी आने वाला है।