ज़िलाधिकारी ने ज्ञापन संज्ञान में लेकर उचित कार्रवाई के लिए किया आश्वस्त

 

आज अभिभावक संघ ने स्कूलों में हो रही अनियमितताओं की तरफ़ ध्यानाकर्षण कराते हुए व निजी शिक्षण संस्थानों में बच्चों की सुरक्षा, नॉर्म्स के मुताबिक लागू कराने के सम्बंध में एक ज्ञापन ज़िलाधिकारी को दिया।

ज्ञापन में कहा गया कि अभिभावक संघ हरदोई पूर्व से ही निजी विद्यालयों में फैली अव्यवस्थाओं की ओर प्रशासन का ध्यान आकर्षित करता चला आ रहा है। बच्चों के स्कूली वाहन की सुरक्षा के मद्देनज़र प्रशासन द्वारा कई आमूलचूल सुधार भी किए गए लेकिन अभी भी बढ़ा हुआ शैक्षिक शुल्क, मनमाने तरीके से लागू किया हुआ पाठ्यक्रम, पोशाक जैसे मोनोपोली सिस्टम खत्म नहीं हो पाए हैं।

ज्ञापन में आगे कहा गया है कि 2 दिन पूर्व नगर के क्रीसेंट एकेडमी स्कूल में 4 साल की बच्ची से बस कंडक्टर द्वारा की गई छेड़छाड़ से हम सब अभिभावक काफी आहत हैं तथा घटना से अंदर तक डरे हुए हैं। इस घटना के मद्देनजर संघ आगे कहता है कि सभी स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा के लिए बनाए गए मापदंडों का पुनः गहराई से निरीक्षण किया जाए तथा सभी अभिभावकों को आश्वस्त किया जाए कि सभी निजी स्कूल पूर्ण तरीके से बच्चों की सुरक्षा संबंधी मापदंडो का पूर्णतः परिपालन कर रहे हैं जिससे कि भविष्य में किसी स्कूल में इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न हो सके।

अंत मे कहा गया है कि स्कूल ट्रांसपोर्ट वाहन और स्कूलों में सुरक्षा के मापदंडों को पूरी तरह से लागू करवाया जाए, साथ ही आग्रह किया गया कि स्कूल मैनेजमेंट और प्रशासन के मध्य होने वाली मीटिंग्स में अभिभावक संघ को भी बुलाना सुनिश्चित किया जाए। ज़िलाधिकारी ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। ज्ञापन देने वाली चार सदस्यीय कमेटी में संरक्षक राकेश पांडेय, शिवप्रकाश त्रिवेदी, अध्यक्ष गोपाल द्विवेदी, उपाध्यक्ष कुलदीप द्विवेदी थे।

फेसबुक से टिप्पणी करें