पाकिस्तान से वतन लौटे विंग कमांडर अभिनंदन के स्वागत को तालियों और नारों से गूंज उठा वाघा बॉर्डर

0
34

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान पाकिस्तान से सकुशल वापस लौट आए। अटारी बॉर्डर पर उनका जोर शोर से स्‍वागत किया गया। शाम 6.32 बजे पाकिस्तान से उन्होंने भारत की धरती पर कदम रखा। इसके साथ ही पूरा देश जश्‍न में डूब गया। कागजी कार्यवाही पूरी होने और पाक की ओर बीटिंग रिट्रीट होने के कारण उनके भारत आने में देरी हुई।

पाकिस्तान की ओर से जैसे ही अभिनंदन वर्थमान को भारत को सौंपा गया अटारी-वाघा बॉर्डर पर मौजूद लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई। लोगों ने तिरंगा फहराकर अभिनंदन वर्थमान का स्वागत किया। इस दौरान अटारी-वाघा बॉर्डर पर लोगों ने अभिनंदन के लिए तालियों की गूंज उठी। इस ऐतिहासिक पल को देखते हुए कुछ लोगों ने भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारत माता की जय का नारा भी लगाया।

अभिनंदन के माता पिता भी अटारी बॉर्डर पर अपने बेटे के स्‍वागत के लिए पहुंचे। जैसे ही अभिनंदन ने भारत में कदम रखा, उनके माता-पिता भावुक हो गए। इस दौरान उनकी मां की आंखे नम दिखीं। वहीं, पिता की आंखों में बेटे के साहत का सम्मान साफ देखा जा सकता था। अटारी-वाघा बॉर्डर पर वायुसेना का प्रतिनिधिमंडल भी पाकिस्‍तान से अभिनंदन को रिसीव करने के लिए मौजूद रहे।