अध्यक्ष के पद पर 18 वर्ष से काबिज अतुल कपूर का इस्तीफा, कहा- अब कभी नही बनेंगे अध्यक्ष

0
15

हरदोई : ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन में भारी उथल-पुथल

जिला इकाई सम्मेलन में पत्रकारों का हंगामा, इकाई हुई भंग

हरदोई। जिला मुख्यालय पर आज आयोजित ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिला पत्रकार सम्मेलन में जमकर बवाल हुआ। बड़ी संख्या में पत्रकारों ने 18 वर्ष से जिला अध्यक्ष पद पर काबिज अतुल कपूर को हटाकर नया अध्यक्ष बनाये जाने की मांग की गई। इसके बाद संगठन के प्रदेश महासचिव केजी गुप्ता ने जिला इकाई भंग कर दी। प्रतिक्रिया में कपूर ने भविष्य में कभी पद ग्रहण ना करने की बात कहते हुए इस्तीफा दे दिया।

इस सम्मेलन में जिले भर से करीब 200 पत्रकार शामिल हुए। नए अध्यक्ष के रूप में भारत समाचार के पत्रकार मनोज तिवारी के पक्ष में 140 लोगों ने हस्ताक्षरित प्रस्ताव रखा। तिवारी को नया अध्यक्ष बनाये जाने के लिए नारेबाजी भी हुई। हालात हंगामाखेज हो गए और कपूर धड़ा असमंजस में पड़ गया।

मंच से वरिष्ठ पत्रकार शिव प्रकाश त्रिवेदी ने कपूर से युवा पत्रकारों को जिम्मेदारी सौपने का अनुरोध किया, किन्तु उन्होंने अनुरोध नजरअंदाज कर दिया। आज लखनऊ के ब्यूरो चीफ देवेंद्र सिंह बबलू ने पत्रकारों की आवाज को दबाने का आरोप लगाया। कहा कि कपूर को संरक्षक मण्डल में रह कर मांर्ग निर्देशन करना चाहिए और अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी मनोज तिवारी को सौंप दी जाए। वरिष्ठ पत्रकार सुधांशु मिश्र ने भी इसका समर्थन करते हुए अध्यक्ष पद पर बदलाव की बात कही।

पत्रकारों का मूड भांप प्रदेश महासचिव केजी गुप्ता ने जिला कार्यकारिणी तत्काल प्रभाव से भंग कर दी। जिसके उपरांत अध्यक्ष कपूर ने भी अपने पद से इस्तीफा देने की औपचारिक घोषणा की। कहा कि अब वह कभी अध्यक्ष नही बनेंगे। प्रदेश महासचिव ने तत्काल नए अध्यक्ष की घोषणा न करते हुए प्रदेश अध्यक्ष की सहमति लेने की बात कही। कहा 07 फरवरी के बाद मनोज तिवारी के पक्ष में आये प्रस्ताव पर गंभीरता से विचार करते हुए घोषणा की जाएगी।

हालांकि आज :पत्रकारिता के बदलते स्वरूप’ विषय पर विचार गोष्ठी एवं जिला पत्रकार सम्मेलन का आयोजन किया गया था। सम्मेलन में नगर पालिका अध्यक्ष सुख सागर मिश्र ‘मधुर’, वरिष्ठ पत्रकार अरुणेश बाजपेयी, अभय शंकर गौड़, एसपी आलोक प्रियदर्शी, प्रभारी डीएम आनन्द कुमार व ग्रापए के प्रदेश महासचिव केजी गुप्ता ने विचार व्यक्त किये। इस दौरान जिले भर के करीब 200 पत्रकार मौजूद रहे।