अखिलेश यादव फिर बोले- कांग्रेस गठबंधन में है, हमने उसे 2 सीटें दी हैं

0
14

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को दोहराया कि सपा-बसपा गठबंधन में कांग्रेस शामिल है और लोकसभा चुनाव के लिए उसे दो सीटें दी गई हैं। अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश में दो-तीन राजनीतिक दल ही उनके साथ आए हैं लेकिन इस गठबंधन में अन्य दलों के लिए गुंजाइश बची है। सपा नेता ने कहा कि गठबंधन करने में उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से बहुत पीछे है।

अखिलेश ने कहा, ‘गठबंधन में दलों को जोड़ने में हम अभी बहुत पीछे हैं। भाजपा के साथ 40 करीब राजनीतिक दल हैं। हमारे साथ दो-तीन दल है। अभी सपा-बसपा गठबंधन में बहुत गुंजाइश है। कांग्रेस सपा-बसपा गठबंधन में शामिल है और हमने उसे दो सीटें दी हैं।’

सपा-बसपा गठबंधन ने कांग्रेस के लिए अमेठी और रायबरेली सीटें छोड़ी हैं। लोकसभा चुनाव के लिए सपा और बसपा ने गठबंधन किया है। समझौते के अनुरूप दोनों ही पार्टियों ने लोकसभा की 80 सीटें के लिए 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। जबकि दो सीटें कांग्रेस और दो सीटें सहयोगी दलों के लिए छोड़ दीं।

बाद में सपा-बसपा गठबंधन में राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) की एंट्री हुई। रालोद तीन सीटों मथुरा, बागपत और मुजफ्फरनगर पर चुनाव लड़ेगा। सपा ने अपने खाते की एक सीट रालोद की दी है। अब सपा 37 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।