इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ के चुनाव में अध्यक्ष पद पर समाजवादी छात्रसभा के उदय प्रकाश जीते हैं।
खबरों के अनुसार इलाहाबाद छात्रसंघ का चुनाव नतीजों के बाद उपद्रवी तत्वों ने देर रात नवनिर्वाचित अध्यक्ष उदय प्रकाश व निवर्तमान अध्यक्ष अवनीश यादव के कमरों में आग आगजनी की। मौके पर भारी पुलिस बल स्थिति को नियंत्रण करने की कोशिश में लगा रहा।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) को एक बार फिर तगड़ा झटका लगा है। एबीवीपी ने महामंत्री पद पर कब्जा बरकरार रखा लेकिन पांच प्रमुख पदों में से चार पर समाजवादी पार्टी की छात्र इकाई समाजवादी छात्र सभा (सछास) और कांग्रेस की छात्र इकाई भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) ने कब्जा कर लिया। दोनों छात्र संगठनों को दो-दो पद मिले।
अध्यक्ष पद पर समाजवादी छात्रसभा के उदय प्रकाश यादव विजयी घोषित किए गए। उदय प्रकाश ने 3698 वोट पाकर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एबीवीपी के अतेंद्र सिंह को बड़े मतों के भारी अंतर से पराजित किया।
वहीं, उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के अखिलेश यादव ने 2157 मत प्राप्त कर नितेश सिंह राजपूत को 315 मतों से हराया। महामंत्री पद पर विजयी रहे एबीवीपी के शिवम सिंह (2823 मत) ने समाजवादी छात्रसभा के राहुल यादव ‘रुद्र’ को 270 मतों से हराया। संयुक्त मंत्री के पद पर समाजवादी छात्रसभा के सत्यम सिंह ‘सनी’ ने चंदन कुमार गुप्ता ‘चंदू’ को 952 मतों के भारी अंतर से पराजित किया जबकि सांस्कृतिक सचिव पद पर निर्वाचित घोषित किए गए एनएसयूआई के आदित्य सिंह ने 1832 मत हासिल कर शिवम मौर्या को 174 वोटों के अंतर से हराया।
उधर इलाहाबाद विश्वविद्यालय के संघटक कॉलेजों के छात्रसंघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने बड़ी जीत हासिल की है। परिषद ने विश्वविद्यालय के अलावा सीएमपी और इलाहाबाद डिग्री कॉलेज में पैनल से प्रत्याशी उतारे थे। दोनों ही महाविद्यालयों में एबीवीपी ने दो-दो सीटों पर जीत हासिल की। अन्य पदों पर भी परिषद के उम्मीदवार मुख्य लड़ाई में रहे।
फेसबुक से टिप्पणी करें