कांवड़ियों ने किया राहुल का ज़ोरदार स्वागत, अमेठी हुई शिवमय

0
34
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को दो दिनी दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे। यहां उनका कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। स्वागत कार्यक्रमों के दौरान राहुल नहर कोठी फुरसतगंज के पास कांवड़िया संघ पहुंचे और भगवान शिव के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान सैकड़ों कांवड़ियों ने उनका जोरदार स्वागत किया।
भक्तिमय और मंत्रोच्चारण के बीच मंच पर मौजूद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य प्रदीप सिंघल ने राहुल गांधी को शिव प्रतिमा प्रतीक चिन्ह और भोलेनाथ का गमछा भेंट किया।
यहां से राहुल अमेठी के निगोहा गांव पहुंचे और राजीव गांधी महिला विकास परियोजना की सदस्याओं से मुलाकात की।
इससे पहले, सुबह लखनऊ एयरपोर्ट पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर, विधायक आराधना मिश्रा मोना, एमएलसी दीपक सिंह, पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, ओ.पी. सिंह, अखिलेश प्रताप सिंह, अमरनाथ अग्रवाल समेत कई कांग्रेस नेताओं ने राहुल गांधी का जोरदार स्वागत किया। हवाईअड्डे पर राहुल ने राज बब्बर से करीब 20 मिनट अकेले में भी बात की। इसके बाद वह अमेठी रवाना हो गए।
राहुल यहां सांसद निधि से होने वाले कई कार्यो का शिलान्यास भी करेंगे। दौरे के दूसरे दिन मंगलवार सुबह वह जिला विकास और निगरानी समिति की बैठक में शामिल होंगे। जिला विकास-निगरानी समिति में भी जिले के विकास योजनाओं का हिसाब लेंगे।
कांग्रेस प्रमुख इसके अलावा जायस के मलिक मोहम्मद जायसी शोध संस्थान में 13 सड़कों और दो सामुदायिक भवन के निर्माण का शिलान्यास करेंगे। साथ ही चार विधानसभा क्षेत्रों के लिए 100 केवीए के पांच मोबाइल ट्रांसफॉर्मर का लोकार्पण भी करेंगे।