मिशन किलकारी : पहली बार जब मना इन गरीब बच्चियों का जन्मदिन, बताया जीवन का अनमोल पल!

0
26

अंतर्ध्वनि महिला विंग के तत्वावधान में मिशन किलकारी के तहत बावन ब्लॉक स्थित विद्यालय में दो गरीब बच्चियों का जन्मदिन मनाया गया।

उच्च प्राथमिक विद्यालय ककराली खेड़ा में अंतर्ध्वनि महिला विंग के सदस्यों ने दो गरीब बच्चियों सबीना और जूली का जन्मदिन धूमधाम से मनाया। ज्ञात हो कि एक वर्ष से मिशन किलकारी के तहत हर महीने गरीब बच्चों का जन्मदिन मनाकर उनके चेहरों पर मुस्कान लाने का कार्य विंग द्वारा किया जाता है।

जीवन का पहला जन्मदिन मनाते हुए सबीना और जूली

विंग सदस्यों ने जब जूली और सबीना के जन्मदिन पर केक कटवाया व उपहार दिए तो उनके चेहरे पर खुशी देखने लायक थी। बच्चियों ने बताया कि ये उनके जीवन के सबसे खुशनुमा क्षण हैं क्योंकि उनके परिवार की स्थिति कभी ऐसी रही ही नहीं कि जन्मदिन मनाने की सोच भी दिमाग़ में आए। सबीना के पिता दर्ज़ी हैं तो जूली के पिता मजदूरी करते हैं।

इस अवसर पर विंग अध्यक्ष इला द्विवेदी ने बताया कि मिशन किलकारी द्वारा विंग का प्रयास गरीबों, मज़लूमों के चेहरे पर खुशी लाने का रहता है। इसी कड़ी में अगले महीने ज़िला कारागार में महिला बंदियों के बच्चों का जन्मदिन मनाया जाएगा। विद्यालय की प्रधानाध्यापक नीलम सिंह ने विंग के इस प्रयास की सराहना की।

अंतर्ध्वनि महिला विंग पदाधिकारी व विद्यालय परिवार

उपाध्यक्ष संघमित्रा मुखर्जी, सांस्कृतिक सचिव अनीता मिश्रा, बबिता श्रीवास्तव, सुमन सिंह, कालिन्द्री वैश्य, अंजलि गुप्ता, मुस्कान सिंह, सहायक अध्यापिकाएँ सुनीता चौहान, इंदिरा त्रिपाठी, नीलम वर्मा, मुन्नी देवी  इस अवसर पर उपस्थित रहीं।