अब ‘अभिनंदन’ का अर्थ बदल जाएगा –  पीएम मोदी 

0
17

भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि हिंदुस्तान जो भी करेगा दुनिया उसे गौर से देखती है। भारत की ताकत है कि वो डिक्शनरी के शब्दों का अर्थ बदल देता है। कभी अभिनंदन का अर्थ होता था शुभकामनाएं और अब अभिनंदन का अर्थ ही बदल जाएगा। ये बातें प्रधानमंत्री ने दिल्ली में कंस्ट्रक्शन टेक्नोलॉजी इंडिया 2019 की कान्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहीं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आपकी मदद के लिए हमारी सरकार हर कदम पर अापके साथ हैं। भारत उन देशों में शामिल हैं, जहां बहुत तेजी से शहरीकरण हो रहा है। हाउसिंग सेक्टर को न्यू इंडिया की ऊर्जा और आवश्यकता के हिसाब से गति दें, इसके लिए देश और दुनिया में कंस्ट्रक्शन से जुड़ी लेटेस्ट टेक्नोलॉजी है उसका इस्तेमाल करें।

प्रधानमंत्री ने कहा हमारी सरकार ने हाउसिंग सेक्टर की शक्ल बदलने के लिए 7 फ्लैगशिप योजनाओं पर एक साथ काम किया है। फंडिंग के साथ-साथ भारत के इतिहास में पहली बार हाउसिंग सेक्टर को, रियल एस्टेट सेक्टर को स्पष्ट कानूनों का सहारा मिल सके, इसके लिए भी काम किया गया है। रेरा से इस सेक्टर में पारदर्शिता आई है और ग्राहकों का भरोसा मजबूत हुआ है।