हरदोई : बेटी ने की नाजायज़ ताल्लुक़ात की मुख़ालफ़त, मां ने रेत दिया गला

0
28
साण्डी पुलिस ने हफ़्ते भर में वारदात का राज किया फ़ाश, आलाक़त्ल भी बरामद
23 अक्टूबर की सुबह साण्डी थाना क्षेत्र के नकवापुर में 13 बरस की अर्चना पुत्री संतोष की खून से लथपथ लाश कमरे में मिली थी। साण्डी कस्बे के एक कॉलेज में 8वीं की छात्रा अर्चना का गला रेत कर क़त्ल किया गया था। लाश सबसे पहले उसकी मां संतोषी ने देखा थी और घर के बाहर रख दी थी। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने लाश का पोस्टमार्टम करवा तफ़्तीश शुरू कर दी थी। हफ़्ते भर में ही वारदात की बिखरी कड़ियां जुड़ गईं और मर्डर-सीन क्लियर हो गया।
पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने आज प्रेस कॉन्फ़्रेंस में बताया, तफ़्तीश में सामने आया कि अर्चना की हत्या उसकी मां सन्तोषी ने बेटे सोनू और प्रेमी छोटे भैया के साथ मिल कर की थी। वजह ये कि अर्चना अपनी मां के छोटे भैया से अवैध संबंध का खुल कर विरोध करती थी।इसी के चलते संतोषी ने बेटे और प्रेमी के साथ अर्चना की हत्या का ताना-बाना बुना। तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही हत्या में इस्तेमाल हुआ चाकू और खून से लथपथ कपड़े भी बरामद कर लिए हैं।
***
एससीएसटी एक्ट में संशोधन का मसला : पूर्व विधायक तीसरे दिन आमरण अनशन पर
गुस्साए क्षत्रिय कल्याण परिषद के लोगों ने कचहरी में फूंक दिया प्रधानमन्त्री मोदी का पुतला
एससी/एसटी एक्ट के तहत एफआईआर होते ही गिरफ़्तारी पर रोक का सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला मोदी सरकार द्वारा पलटे जाने के विरोध में भाजपा के पूर्व विधायक गंगा सिंह चौहान पखवारे भर से कलेक्ट्रेट में अनशन पर बैठे हैं। वह एक्ट में संशोधन रद करने की मांग कर रहे हैं। 03 दिन पहले पूर्व डीजीपी यशपाल सिंह चौहान के आन्दोलन को समर्थन दे गए हैं। इसके बाद से चौहान आमरण अनशन पर बैठे हैं।
अखिल भारतीय कल्याण परिषद राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व विधायक चौहान के 03 दिन से आमरण अनशन पर होने के बाद भी शासन व प्रशासन द्वारा संज्ञान नहीं लिए जाने से अखिल भारतीय कल्याण परिषद के लोग आज खौल गए। परिषद के कार्यकर्ताओं ने राजवर्धन सिंह ‘राजू’ की अगुवाई में सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी का पुतला फूंक दिया। राजू ने मोदी सरकार को अगड़ा विरोधी करार दिया। कहा, सरकार नहीं चेती तो आन्दोलन और उग्र होगा। पुतला दहन के दौरान रीता सिंह, अंकित सिंह परमार, गजेंद्र सिंह प्रवीण सिंह, शुभम सहित तमाम लोग मौजूद रहे।
***

अभाविप का मिशन साहसी में सिखाए छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की शाहाबाद नगर इकाई के तत्वावधान में ‘मिशन साहसी’ कार्यक्रम किरणेश सिंह इंटर कॉलेज में संपन्न हुआ। परिषद के तहसील संयोजक आयुष मोहन शुक्ला ने कहा कि बहनों को यह नहीं सोचना चाहिए कि वह अकेली कुछ नहीं कर सकती हैं। लड़की हैं, इसलिए समाज क्या कहेगा की सोच को परे धकेल ऐसा कर दिखाना है, जिससे लगने लगे कि बेटियां आत्मरक्षा में सक्षम हैं। इसीलिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नए कार्य करती है, जिससे बेटियों से हो रही घटनाओं को कम किया जा सके। मिशन साहसी कार्यक्रम इसी का हिस्सा है।
हरदोई तहसील संयोजक राहुल देव शुक्ल ने कहा बेटियां अपने घर की ही नहीं, देश का सम्मान होती हैं। आज महिलाएं हर क्षेत्र में देश का नाम रोशन कर रही हैं, इसलिए उन्हें अपने आप को कमजोर नहीं समझना चाहिए। कार्यक्रम में जिला जूडो कोच तय्यब खान, नेहा चौहान नेशनल चैंपियन, शहनवाज नेशनल चैंपियन, अखिल सिंह आदि मौजूद रहे