भगवान कृष्ण से प्रेरित थी ये हॉलीवुड मूवी!

0
57
‘पाइरेट्स ऑफ द करीबीयन’ फ़िल्म श्रृंखला में कैप्टन जैक स्पैरो एक फिक्शनल कैरेक्टर है। इस किरदार को स्क्रीन राइटर्स टेड इलियट और टेरी रॉसियो ने लिखा था और इसे जॉनी डेप ने ऑनस्क्रीन परफॉर्म किया था।
दिलचस्प बात यह है कि जैक स्पैरो के कैरेक्टर राइटर ने यह खुलासा किया है कि जैक स्पैरो का किरदार हिंदू भगवान कृष्ण से प्रेरित है।
जैक स्पैरो के कैरेक्टर के स्क्रीनराइटर में से एक टेड इलियट ने बताया,” पाइरेट्स ऑफ द करीबीयन” में जैक स्पैरो का कैरेक्टर फिल्म का सबसे अभिन्न हिस्सा है।
स्पैरो की खासियत ये है कि वो भगवान श्री कृष्ण पर आधारित है जो हिंदू धर्म में एक प्रमुख देवता हैं। जैक स्पैरो का कैरेक्टर लिखते समय, हमने भगवान कृष्ण से जुड़ी विभिन्न मान्यताओं और किस्से कहानियों की जानकारी हासिल की, जो जैक स्पैरो के पूरे कैरेक्टर को अस्तित्व में लाने में हमारे लिए बेहद मददगार साबित हुआ।”
पाइरेट्स ऑफ द कॅरीबीयन में जॉनी डेप मुख्य भूमिका में नज़र आये थे। फिल्म की श्रृंखला 2003 में पाइरेट्स ऑफ द कॅरीबीयन: द कर्स ऑफ द ब्लैक पर्ल के साथ शुरू हुई थी।
फ़िल्म की पहले पार्ट की सफलता के बाद, निर्माताओं ने डेड मैन चेस्ट, एट वर्ल्ड एंड और ऑन स्ट्रेंजर टाइड्स के साथ श्रृंखला के त्रयी की घोषणा की थी। इस श्रृंखला ने दर्शकों को जॉनी डेप द्वारा निभाया गया जैक स्पैरो नामक एक बहुत प्रसिद्ध किरदार दिया जो दर्शकों के लिए प्रभावशाली साबित हुआ था।