एससी-एसटी एक्ट को लेकर स्वर्गीय अटल के निकटस्थ पूर्व भाजपा विधायक ने खोला मोर्चा!

0
19
एससी एसटी एक्ट पर भाजपा के अंदर ही भाजपा का ज़ोरदार विरोध शुरू हो गया है। इसकी बानगी आज हरदोई में देखने को मिली।
आज एक बार फिर सवर्ण समाज के हज़ारों लोगों ने भाजपा के वरिष्ठ नेता और स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेई के निकटस्थ, पूर्व विधायक गंगा सिंह चौहान के नेतृत्व में ज़ोरदार प्रदर्शन किया। नारे भी ऐसे जो सरकार की तंद्रा तोड़ दें।
‘मोदी की तानाशाही नहीं चलेगी, नहीं चलेगी’ जैसे सरकार विरोधी नारों से हरदोई गूंज उठा। समाजसेवी राजवर्धन सिंह ‘राजू’ ने तल्ख़ लहजे में कहा कि भविष्य में अगर इस एक्ट में बदलाव नहीं किया गया तो सवर्ण समाज के लोग आत्मदाह करने को मजबूर होंगे।
आज के प्रदर्शन की शुरुआत हरदोई के गांधी मैदान से हुई। यहां ठीकठाक संख्या में मौजूद महिला प्रदर्शनकारियों ने कहा कि एससी-एसटी एक्ट पर सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश को दरकिनार कर अध्यादेश के माध्यम से पहले से भी कड़ा कानून केंद्र सरकार द्वारा बनाये जाने को हम सभी काला कानून मानते हैं। उन्होंने कहा कि इसे वोट की स्वार्थी राजनीति मानते हुए इसका विरोध कर रहे हैं।
गांधी भवन से होते हुए नुमाइश चौराहे और सोल्ज़र बोर्ड चौराहे से हज़ारों प्रदर्शनकारी कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे। यहां उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा। इस एक्ट में बदलाव करने के साथ ही सवर्ण आयोग और सवर्णों को आरक्षण देने की मांग भी सरकार से की गयी। इस अवसर पर पूर्व विधायक ने कहा कि मांग पूरी न होने की दशा में सभी सवर्ण समाज के लोग भविष्य में आमरण अनशन और भूख हड़ताल पर बैठेंगे। उन्होंने सख़्ती से कहा कि अगर मांगे पूरी नहीं हुई, तो 2019 के चुनाव में सवर्णों की ताकत का अंदाज़ा भाजपा सरकार को हो जाएगा।