पीएम आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी, कानपुर और गाज़ियाबाद को कई सौगातें देंगे। अपने मिशन उत्तर प्रदेश की शुरुआत प्रधानमंत्री ने काशी से की, यहां उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुदाल चला काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की नींव रखी। ये कॉरिडोर बाबा विश्वनाथ मंदिर से शुरू होकर गंगा किनारे घाट तक जाएगा ।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब मैं राजनीति में नहीं था, तब भी सोचता था कि यहां कुछ करना चाहिए। लेकिन ये मेरे नसीब में ही लिखा था मेरे हाथ से ही इसका काम हुआ। उन्होंने कहा कि बाबा भोलेनाथ काफी वर्षों से बंधे हुए थे, लेकिन आज इस काम से उन्हें भी मुक्ति मिलेगी। इस कॉरिडोर को बनाने में काफी मुश्किलें आई थीं, कुछ लोगों ने झूठ भी फैलाया। लेकिन अफसरों के शानदार काम की बदौलत अब ये सच्चाई बन रही है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब कॉरिडोर के लिए घरों को तोड़ा गया, तो करीब 40 मंदिर मुक्त कराए। लोगों ने घरों के अंदर मंदिर छुपाए हुए थे, लेकिन अब उनके दर्शन भी हो पाएंगे। उन्होंने कहा कि कॉरिडोर मंदिर को घाट से जोड़ेगा, अब मां गंगा के साथ सीधे भोले बाबा को जोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि मंदिर के आसपास जो धाम बनेगा, उससे लोगों को काफी फायदा हुआ है।