सोशल मीडिया पर पटना के मुकेश हिसारिया ने की थी अपील

लखनऊ के राघव अवस्थी झल्ला बने प्रेरक सोमनाथ ने दिया रेयर ब्लड ग्रुप ए नेगेटिव

लखनऊ कमांड हॉस्पिटल में अपनी किडनी डोनेट कर अपने पति को नया जीवन देने की प्रतीक्षा कर रही शिव कुमारी यादव की एक मार्मिक पुकार सुनकर देशभर में रक्तदान के लिए रक्तदाता की व्यवस्था के लिए गम्भीर प्रयास करने वाले पटना के मुकेश हिसारिया की अपील पर लखनऊ के सोमनाथ ने रेयर ब्लडग्रुप ए नेगेटिव डोनेट कर सराहनीय कार्य किया है।

पटना के मुकेश हिसारिया सजंय सिन्हा फेसबुक फैमिली से जुड़े हैं। वे किसी भी जरूरतमंद की पुकार पर रक्तदाता उपलब्ध कराने का प्रयास करते हैं। किडनी ट्रांसप्लांट के एक बड़े ऑपरेशन का इंतजार कर रहे कोलकाता आर्मी के 38 वर्षीय जवान मुरलीधर यादव को लखनऊ के कमांड हॉस्पिटल में एक यूनिट रेयर ए निगेटिव ब्लड की जरूरत थी !

हमारे अन्तर्ध्वनि परिवार के राकेश पाण्डेय ने मुकेश हिसारिया की अपील को जब आगे बढ़ाया तो लखनऊ के राघव अवस्थी ‘झल्ला’ ने बिना कोई देर लगाए अपने मित्र सोमनाथ से सम्पर्क साधा जिनका ब्लड ग्रुप ए निगेटिव रहा। आज कमांड हॉस्पिटल लखनऊ पहुंच कर सोमनाथ ने रक्तदान का सराहनीय कार्य किया।

सोशल मीडिया का यह सकारात्मक प्रयोग समाज में अनुकरणीय बन रहा है। अनजाने लोग एक दूसरे की मदद में आगे आ जाते हैं। अन्तर्ध्वनि परिवार ने भी 55 रक्तदाताओं का एक समूह बना रखा है जो जरूरत पर रक्तदान करते हैं।

फेसबुक से टिप्पणी करें