वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम हुई घोषित

0
17

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है। कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व वाली इस टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है यानी कि जिस टीम को पहले टेस्ट में रखा गया था वही टीम दूसरे टेस्ट में भी खेलेगी।

टेस्ट टीम में पहली बार शामिल किए गए मयंक अग्रवाल को अंतिम 12 खिलाड़ियों में जगह नहीं मिली है।

बता दें कि इससे पहले इस बात को लेकर ये कयास लगाए जा रहे थे कि जिन खिलाड़ियों को पहले टेस्ट में जगह नहीं मिली थी उन्हें इस बार दूसरे टेस्ट में खेलने का जरूर मौका मिलेगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और शायद मयंक अग्रवाल के भारतीय टीम में डेब्यू के लिए इंतजार और बढ़ गया है। पिछले मैच की तरह इस मुकाबले में भी मध्यक्रम की जिम्मेदारी कप्तान कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अंजिक्य रहाणे के कंधे पर रहेगी।

पहले टेस्ट में भारत को मिली थी रिकॉर्ड जीत

भारतीय टीम ने पहले ही राजकोट टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है वहीं दूसरे मैच में भारत की नजर क्लीन स्वीप पर रहेगी। राजकोट में खेले गए इस पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को बुरी तरह से रौंदा था। इस मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को पारी और 272 रनों से हराकर टेस्ट की सबसे बड़ी जीत हासिल की थी।

हैदराबाद में खेले जाने वाले मैच भी कुछ ऐसा ही होने की उम्मीद रहेगी लेकिन इस मैच में भारतीय टीम को सतर्क रहने की भी जरूरत होगी। दरअसल इस मैच में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम में दो ऐसे खिलाड़ियों की वापसी हो रही है जो भारत को मुश्किल में डाल सकती है।

वेस्टइंडीज की टीम में कप्तान जेसन होल्डर और केमार रोच की वापसी हो सकती है। यह दोनों खिलाड़ी पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे। कप्तान होल्डर जहां चोट की वजह से बाहर थे तो केमार रोच की दादी का निधन होने की वजह से वे स्वदेश वापस लौट गए थे हालांकि दोनों अब टीम के साथ जुड़ चुके हैं।

भारतीय टीम-

विराट कोहली (कप्तान), अंजिक्य रहाणे (उपकप्तान), चेतेश्वर पुजारा, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर