हरदोई एक बार फिर हुआ गौरवान्वित, हरदोई की बहू डॉक्टर पूजा त्रिपाठी पांडेय बनीं मिसेज इंडिया अर्थ की मोस्ट चार्मिंग फेस

0
70
देश दुनिया की 4000 महिलाओं में से चुनी गईं 47 प्रतिभागियों में से थीं एक
हरदोई की बहू डॉक्टर पूजा त्रिपाठी पाण्डेय जो बीआरडी मेडिकल कॉलेज में कार्यरत हैं और हरदोई के प्रतिष्ठित परिवार स्वर्गीय जमुना प्रसाद पांडे के छोटे बेटे मोहित पाण्डेय की पत्नी हैं, ने अपनी क़ाबिलियत के दम ‘मिसेज इंडिया अर्थ 2018 मोस्ट चार्मिंग फेस’ का अवार्ड जीता तथा सितारों द्वारा ‘बेस्ट वॉक’ के लिए सराहना प्राप्त की।
ग्रांड फ़िनाले नई दिल्ली में 7 सितम्बर को हुआ था। मिसेज इंडिया अर्थ का लक्ष्य चैरिटी के कार्यों को प्रोत्साहित करना तथा बच्चों और महिलाओं के लिए समाज में सकारात्मक बदलाव करना है।
प्रतियोगिता में देश विदेश से 4000 महिलाओं ने आवेदन किया जिसमें से 47 का चयन फ़ाइनल मुक़ाबले के लिए हुआ था। शो में करेंट अफेयर्स, ऐप्टिटूड टेस्ट, एकों राउंड, फ़िट्नेस आदि के मापदंड पर जजमेंट किया गया। शो दो केटेगरी थीं, एक 40 से कम उम्र दूसरी 40 से ज़्यादा उम्र की। डॉक्टर पूजा त्रिपाठी पाण्डेय फ़र्स्ट केटेगरी में 25 प्रतियोगियों में विजयी रहीं। शो में बॉलीवुड के कई सितारों ने शिरकत की अमन यतिन वर्मा शो के होस्ट थे।
अब डॉक्टर पूजा त्रिपाठी पाण्डेय अंतरराष्ट्रीय प्लेटफ़ॉर्म में जाने की तैयारी कर रही हैं। वे पढ़ाई के साथ साथ फ़िट्नेस एन्थूज़ीयस्ट हैं और कथक में भी पारंगत हैं। वे प्रदेश स्तर पर जिम्नास्ट रहीं हैं। इनके अनेक वैज्ञानिक प्रकाशन हैं। रिसर्च के क्षेत्र में इनकी अति रुचि है। इन्होंने ग्रोथ फ़ैक्टर के चिकित्सीय लाभ पर शोध एवम अध्ययन किया है। इनका सामाजिक कार्यों में अत्यधिक रुझान है। पौधारोपण, महिला उत्थान, चाइल्ड प्रोटेक्शन, रक्त दान जैसे कार्यों से उन्हें आत्मिक संतुष्टि मिलती है। इनका सपना एक ऐसा अस्पताल और घर बनाने का है जो अनाथ बच्चों और बुज़ुर्गों के लिए हो। ये लोगो से अपने वातावरण को स्वच्छ एवम ख़ुद को स्वस्थ रखने तथा अधिक से अधिक संख्या में प्लांटेशन की अपील करती हैं।