शिव यादव ‘बिलग्राम’
नगर के बीजीआरएम इण्टर कॉलेज में चल रहे स्काउट गाइड प्रशिक्षण शिविर के आज दूसरे दिन स्काउट्स और गाइड्स को स्काउटिंग का इतिहास, वर्दी, मार्च पास्ट, सेल्यूट व मुड़ना आदि के बारे में जानकारी दी गयी।
शिविर में स्काउट्स और गाइड्स को  चिकित्सा संबंधित जैसे स्ट्रेचर बनाना व रोगी को अस्पताल पहुंचाना आदि के बारे में विशेष जानकारी प्रदान की गई। इस प्रशिक्षण में बीजीआरएम इंटर कॉलेज के साथ राजकीय बालिका इंटर कालेज, बाबा मंशानाथ इण्टर कालेज के स्काउट्स और गाइड्स प्रशिक्षण ले रहे हैं। आज राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज की प्रधानाचार्या अंजलि सिंह ने आकर स्काउट गाइड्स को प्रोत्साहित किया। स्काउटिंग का उद्देश्य तैयार रहो, जिसमें कि किसी भी परिस्थिति में अपने आप को तैयार रहने को बताया जाता है। इस प्रशिक्षण में जिला संस्था के प्रशिक्षक शैलेश प्रकाश, केशव, श्रवण व गरिमा मिश्रा आदि ने कई महत्वपूर्ण जानकारियां दीं। बिलग्राम गाइड ट्रेनिंग काउंसलर पूनम गौतम ने इस कैम्प का निरीक्षण किया।
विद्यालय के स्काउट प्रभारी ट्रेनिंग काउंसलर बिलग्राम विवेक श्रीवास्तव की देख रेख में चल रहे इस कैम्प में विद्यालय के प्रधानाचार्य सुनील रस्तोगी, उमेश, हरि प्रकाश, राजीव कुमार रावत, शीतला बक्स सिंह व रामकुमार सिंह आदि शिक्षक और कर्मचारी मौजूद रहे।
फेसबुक से टिप्पणी करें