हरदोई जिले के ग्रामीण अंचलों तक पहुँचा हड़ताल का असर

0
19

बीएसएनएल कर्मियों की तीन दिवसीय हड़ताल मंगलवार दूसरे दिन भी जारी

हड़तालियों ने सिविल लाइन्स स्थित दूरभाष केंद्र पर किया धरना प्रदर्शन

सरकार बेख़बर

 

ऑल यूनियंस एंड एसोसिएशन के आह्वाहन पर तीन दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल के आज दूसरे दिन मंगलवार को हड़ताल जारी रही। जिसके चलते बीएसएनएल की जिले भर में एसएसए मैनुअल व इंटरनेट सेवाएं प्रभावित रहीं। जनपद की तहसीलें बिलग्राम, संडीला, शाहाबाद पर भी कार्य पूर्णतया ठप्प रहा।

आल यूनियंस एंड एसोशियेशन ऑफ बीएसएनएल के स्थानीय संयोजक वाय पी गुप्ता के अनुसार इस हड़ताल का जिले में व्यापक असर पड़ा है। कर्मचारियों में आक्रोष है कि वह हर कीमत पर अपनी मांगों को लेकर रहेंगे। उन्होंने कहा कि बीएसएनएल के अधिकारी व कर्मचारी, पेंशनर्स व कैजुअल, कांट्रैक्ट लेबर सभी एक हैं। कहा कि सरकार की बीएसएनएल विरोधी नीतियों का मुंहतोड़ जवाब देंगे तथा किसी भी कीमत पर बी एस एन एल को नष्ट नहीं होने देंगे।

हड़ताली कर्मचारियों को संबोधित करते हुए यूपी बैंक एम्पलाइज यूनियन के जिला सचिव आरके पांडेय ने कहा कि हमारा संगठन बीएसएनएल कर्मियों के संघर्ष के साथ है। कहा कि हम सरकार की मनमानी को नहीं चलने देंगे, किसी भी कीमत पर बी एस एन एल को जीवित रखेंगे क्योंकि जब तक बीएसएनएल है तभी तक भारतीय जनता को अच्छी और सस्ती दूरसंचार सेवाएं उपलब्ध हैं।

अधिकारी एसोशियेशन के जिला सचिव विकास वर्मा ने कहा कि हमारी हड़ताल पूर्णतया सफल है। सरकार को चाहिए कि वह अभिलंब वार्ता कर हमारी न्यायोचित मांगों को पूरा करें और राष्ट्र हित को ध्यान में रखते हुए बी एस एन एल को 4G स्पेक्ट्रम अभिलंब प्रदान करें।

इस हड़ताल में बड़ी संख्या में कर्मचारी अधिकारी पेंशनर्स ठेका मजदूरों ने भाग लिया। आज के धरना प्रदर्शन की अगुआई नेशनल फेडरेशन ऑफ टेलीकॉम इम्पलाई के नेता मोहम्मद आलम ने की।प्रमुख रूप से बेलावती, शांति देवी, जामिन अली, अनूप अग्निहोत्री, आर के एस चंदेल, अनुज श्रीवास्तव, जैराम वर्मा, रामनरेश वर्मा, शिवमंगल प्रसाद दीक्षित, दीनालाल वर्मा, एस के सिंह, रामसनेही, फैयाज अहमद, विशाल गुप्ता, प्रखर गुप्ता, शिव कुमार, राजेश यादव, मतीन खान, अवध नरायन आदि शामिल रहे।