हरदोई की करीब 11000 छात्राएं आज बनाएंगी विश्व रेकॉर्ड, मौजूद रहेगी यूरेशिया वर्ल्ड रेकॉर्ड की टीम

0
200
आज 11 अक्टूबर को विश्व बालिका दिवस के अवसर पर स्थानीय जीआईसी मैदान में सुबह 9 बजे से मध्यान्ह 12 बजे तक ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ कार्यक्रम रखा गया है, जिसमें परिषदीय उच्च प्राथमिक विद्यालय, कस्तूरबा गाॅधी आवासीय बालिका विद्यालय तथा माध्यमिक शिक्षा विभाग की बालिकाओं द्वारा संयुक्त रूप से भारत सरकार के ‘बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओ’ अभियान को सशक्त करने के लिए छात्राएं प्रतिभाग करेंगी। कार्यक्रम के दौरान प्रत्येक छात्रा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ से संबंधित एक एक चित्र तैयार करके लाएगी, ताकि समाज को सम्यक संदेश दिया जा सके।
हरदोई के ज़िलाधिकारी पुलकित खरे की ये कोशिश है कि इस इवेंट को हर तरह के रेकॉर्ड में दर्ज़ करा कर बेटियों के प्रति समाज की आंखें खोलने वाला संदेश पूरे हिंदुस्तान को दे सकें।
इस दौरान यूरेशिया वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम भी उपस्थित रहेगी। गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रेकॉर्ड के लिए ड्रोन की भी व्यवस्था की गई है। इस दौरान कई रेकॉर्ड्स के लिए छात्राएं इवेंट करेंगी।
कार्यक्रम के संचालक ज़िलाधिकारी पुलकित खरे (IAS) होंगे व सहयोगियों में एकता सिंह(IAS), वीरेन्द्र कुमार दुबे(DIOS), हेमंत राव(BSA), आर्यन सिंह (World Record holder) रहेंगे।