गर्व के क्षण : हरदोई की बेटी शिल्पी अवस्थी को मिला यूनिवर्स क्वीन का अवॉर्ड

0
52

शिल्पी अवस्थी को यूनिवर्स क्वीन इंस्पायरिंग पर्सनैलिटी के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। यह टाइटल उन्हें उनके फैशन और सौंदर्य के क्षेत्र में तथा सामाजिक कार्यों में योगदान के लिए प्रदान किया किया गया। इससे पहले शिल्पी अवस्थी मिसेज इंडिया इंटरनेशनल और उसके साथ-साथ मिसेज डिवाइन दिवा, मिसेज कंजी नियलिटी, मिसेज रैंप वॉक, आदि टाइटल भी जीत चुकी हैं।

यह सिलसिला उनके कॉलेज के दिनों से चल रहा है जब उन्होंने लखनऊ में आयोजित सौंदर्य प्रतियोगिता में जीत हासिल की थी। शिल्पी अवस्थी पूर्व सांसद सुरेंद्र पाल पाठक की पुत्री हैं, और उनका विवाह नासिक के उद्योगपति शैलेंद्र अवस्थी से हुआ है। पति के साथ कारोबार संभालने के अलावा शिल्पी अवस्थी खुद एक सोशल वर्कर भी हैं और अनेक संस्थाओं के साथ भी जुड़ी हुई हैं। सभी सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर अपना योगदान देती रहती हैं। उनका ऐसा मानना है कि अगर हम मिलकर प्रयास करें तो समाज में बहुत कुछ बदला जा सकता है। शिल्पी अवस्थी देश की युवा पीढ़ी को जागरूक करके सही दिशा में बढ़ने की प्रेरणा देती हैं। उनका कहना है कि अगर हम अपने युवाओं को सही दिशा में आगे लेकर चलेंगे तो उनकी ऊर्जा और शक्ति से देश में बहुत विकास होगा।

यूनिवर्स क्वीन का सम्मान मिलने से शिल्पी अवस्थी को बहुत प्रोत्साहन मिला। उनका कहना है कि वे आगे और भी प्रयास करेंगी कि समाज में सुधार के लिए अपना योगदान देती रहें।