हरदोई पुलिस का अनोखा हवन, बुराई की डलवाई आहुतियां!

0
86

प्रभारी निरीक्षक की अनोखी पहल, ग्रामवासियों ने अपनी बुराई रूपी आहुतियां हवन कुण्ड में डालीं

कप्तान ने मौके पर पहुंच दिलाई शपथ, कहा खुशहाली के लिए छोड़ दो बुरे काम

माधौगंज से प्रदुम्न तिवारी

क्षेत्रीय जनता ने थानाध्यक्ष की इस अनोखी पहल की खुले दिल से भूरि-भूरि प्रशंसा की। इस मौके पर कप्तान व अन्य लोगो ने बुराई छोड़कर अच्छाई के रास्ते पर चलने को प्रेरित किया। प्रभारी निरीक्षक राजकरन शर्मा ने अनोखी पहल की पहल के अंतर्गत दौलतयारपुर के कंजड़ पुरवा व बढैइया खेड़ा में अवैध शराब बनाने वाले कंजडो से कहा कि आप सभी अवैध शराब बनाना छोड़कर एक नयी इज़्ज़त की ज़िंदगी जियें, आप सभी इस नवरात्र के त्योहार में हवन कुण्ड में बुराई रूपी आहुतियां डालें। इस बात से दोनों गावों के अवैध शराब बनाने वाले लोग तैयार हो गए और इस पहल का मूर्त रूप सोमवार को मिला जब दोनों गाँवो में बड़े–बड़े हवन कुण्ड बनाये गये और दौलतयारपुर के कंजड़पुरवा में पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी के पूजन अर्चन व आहुति डालने के बाद ग्रामवासियो ने शराब बनाये जाने में प्रयुक्त होने वाले उपकरणों व लहन एवम् पिपियों की आहुति हवन कुण्ड में डाली व शराब न बनाने की शपथ ली। वहां मौजूद लोगों को सम्बोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आप सभी लोग समाज के महत्वपूर्ण अंग हैं, आप सभी इस बुराई को छोड़कर एक नया जीवन जिएं जिससे आपके बच्चों का भविष्य उज्ज्वल हो सके, और आपके घरों की लड़कियां व लड़के अच्छी शिक्षा प्राप्त कर उच्च पदों को प्राप्त करें। जिससे आपका व आपके समाज का नाम रोशन हो सके। मौजूद लोगों को आनन्द सिंह पूर्व प्रधानाचार्य व समाजसेवी मुन्नूलाल द्विवेदी ने भी सम्बोधित किया।

इसी कड़ी में ग्राम बढैइया खेड़ा में थानाध्यक्ष राजकरन शर्मा व चौकी इंचार्ज कुरसठ जनार्दन सिंह के नेतृत्व में वहां के अवैध शराब बनाने वालो ने हवन कुण्ड में लहन, उपकरण की आहुतियां डाली एव शराब न बनाये जाने की शपथ ली।

इस मौके पर एस0एस0आई0अरविन्द यादव, एस0आई0जीतेन्द्र सिंह, एस0आई0मनोज सिंह, कॉन्स्टेबल धर्मराज, योगेन्द्र कुमार सहित समस्त स्टाफ व गणमान्य लोग मौजूद रहे।