हो हल्ला करने वालों पर की जाएगी कार्रवाई

0
14

हरदोई के हंगामे को लेकर ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन ने अपनाया कड़ा रुख

कार्यकारिणी भंग की पुष्टि की, नई कार्यकारिणी के गठन तक अतुल कपूर बने रहेंगे कार्यवाहक ज़िलाध्यक्ष

कल नगरपालिका सभागार में आयोजित ग्रामीण पत्रकार सम्मेलन जिसमे प्रभारी जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारीआनंद कुमार बतौर मुख्य अतिथि तथा पुलिस अधीक्षक अशोक प्रियदर्शी, पालिका अध्यक्ष सुखसागर मिश्रा, प्रंतीय संरक्षक मण्डल सदस्य अरुणेश बाजपेयी भी मौजूद थे।

ग्रापाए के प्रांतीय महासचिव डॉ कृष्ण गोपाल गुप्ता के द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार कुछ बाहरी संगठनों के पदाधिकारी एवंम सदस्यों के साथ मनोज तिवारी जो कि ग्रापाए के न तो सदस्य हैं और न ही उनका संगठन में कोई योगदान रहा है, को ‘कथित जिलाध्यक्ष’ घोषित कराने के लिये हंगामा यहाँ तक किया गया कि कुछ अराजकतत्व कुर्सियों पर चढ़ गए। संगठन इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करता है और उपद्रवियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की माँग करता है।

उन्होंने कहा कि मनोज तिवारी की ओर से अध्यक्ष पद हेतु जो दावा प्रस्तुत किया गया उसमे अधिकांश हस्ताक्षर ऐसे लोगों के हैं जो ग्रापाए के सदस्य ही नही हैं। उसमें अनेक दूसरे संगठनों के लोग भी शामिल हैं। कहा कि, मनोज तिवारी द्वारा अपने को अध्यक्ष घोषित करते हुए सार्वजनिक प्रदर्शन भी किये जाने की संगठन कड़ी निंदा करता है।

उनके अनुसार प्रदेश अध्यक्ष ने कथित ज़िला अध्यक्ष के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही के संकेत दिए हैं। जिला कार्यकारिणी को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया गया है तथा पूरे प्रकरण को प्रदेश अध्यक्ष सौरभ कुमार को भेज दिया गया है। बताया कि, प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर ग्रापाए हरदोई के सभी सदस्यों की राय लेकर लोकतांत्रिक प्रक्रिया अपनाते हुए जिलाध्यक्ष चुना जायेगा। अगले अध्यक्ष की घोषणा तक अतुल कपूर कार्यवाहक जिलाध्यक्ष बने रहेंगे।

अन्तर्ध्वनि एन इनर वॉइस से बातचीत में कार्यवाहक जिलाध्यक्ष अतुल कपूर ने कहा कि जो हो हल्ला करने वाले थे इसमें अधिकतर बाहरी लोग थे, संगठन के नहीं थे और एक सोची समझी रणनीति के तहत कार्यक्रम में विघ्नबाधा करने के लिए हंगामा किया गया।