आईसीटी के माध्यम से शिक्षा पर बल देने के लिए आयोजित किया गया 2 दिवसीय मऊ_महोत्सव

0
23

हरदोई से शिक्षिका विजयाअवस्थी व शिक्षक आशीषशुक्ला ने भी की शिरकत

उत्तर प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों से जुड़े हुए विद्यालयों में ICT के माध्यम से तकनीक आधारित शिक्षा पर अधिक बल देने के लिए मऊ में दो दिवसीय महोत्सव का आयोजन किया गया।

आयोजन में हरदोई जनपद से विजया अवस्थी इंचार्ज प्रधान शिक्षिका कन्या जूनियर हाई स्कूल मंसूरनगर पिहानी, एवं आशीष शुक्ल प्रधान शिक्षक प्राथमिक विद्यालय पूरा बहादुर (अंग्रेज़ी माध्यम ) विकास क्षेत्र टड़ियावां को भी ICT तकनीक के प्रयोग से होने वाले विद्यालय में सकारात्मक परिवर्तन करने के लिए आमंत्रित किया गया। बेसिक शिक्षा महोत्सव में समस्त अधिकारियों और प्रदेश के विभिन्न जनपदों से आये हुए अध्यापकों ने अपने अपने विद्यालय के शैक्षिक अनुभव व्यक्त किये।

कार्यक्रम में बेसिक शिक्षा विभाग निदेशक डॉ सर्वेंद्र विक्रम सिंह, संयुक्त निदेशक अजय सिंह, Ncert प्रोफ़ेसर वी एन सिंह, आजमगढ़ मंडल के एडी बेसिक वाई एन सिंह एवं जनपद गोरखपुर के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र नारायण सिंह, मिशन शिक्षण संवाद के अंतर्गत कपिलवस्तु महोत्सव आयोजन करवाने वाले सिद्धार्थनगर के पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी मनीराम सिंह एवं मऊ के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सभी खण्ड शिक्षा अधिकारी जिला समन्वयक ने अपनी उपस्थिति से सभी प्रतिभागियों का मनोबल बढ़ाया।

सभी जनपदों के अध्यापकों ने अपने विद्यालय का प्रस्तुतिकरण किया इसके साथ ही बच्चों की पेंटिंग प्रतियोगिता, डांस प्रतियोगिता, पी टी प्रदर्शनी, tlm स्टॉल भी आकर्षण का केंद्र रहे।