ओपनिंग डे पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए इस मूवी ने!

0
99
जैसा अनुमान था, बिल्कुल वही हुआ। आमिर खान की फिल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान’ ने बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं। करीब 300 करोड़ की लागत से बनी इस फिल्म ने पहले दिन 50 करोड़ रुपए की रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है।
फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 50.47 करोड़ रुपए की कमाई की है। इस कमाई के बाद आमिर खान की ये फिल्म नंबर वन के पायदान पर पहुंच गई है।
भारतीय बॉक्स ऑफिस पर आज तक किसी भी फिल्म को इतनी बड़ी ओपनिंग हासिल नहीं हुई थी। इससे पहले शाहरुख खान की फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ के नाम पर ये रिकॉर्ड दर्ज था। लेकिन अब आमिर और अमिताभ की दमदार जोड़ी से सजी इस फिल्म ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। ये फिल्म सबसे बड़ी दीवाली रिलीज़, सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली यशराज की फिल्म और सबसे ज्यादा बड़ी ओपनिंग करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है।
फिल्म ने हिंदी भाषा में 50.75 करोड़ और तमिल व तेलुगु मिलाकर 1.50 करोड़ की कमाई की है। इस प्रकार फिल्म की पहले दिन की कुल कमाई 52.25 करोड़ रुपए है।
ये फ़िल्म यशराज फ़िल्म्स जैसे बड़े बैनर के तले बनी है। फ़िल्म की अवधि 2 घंटा 44 मिनट है। ये देश में 5000 स्क्रीन्स और दुनियाभर में 7000 स्क्रीन्स पर रिलीज़ की गई है। इस तरह अब तक की ये सबसे बड़ी रिलीज़ बताई जा रही है।
इन फिल्मों को भी मिली दीवाली पर बंपर ओपनिंग
बॉलीवुड में हर साल दीवाली पर कोई न कोई बड़ी फिल्म जरूर रिलीज़ होती है। हम आपको बता दें कि आमिर खान की ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ से पहले सबसे ज्यादा ओपनिंग कलेक्शन का रिकॉर्ड इन फिल्मों के नाम था। इस लिस्ट में सबसे उपर बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान काबिज़ थे।
साल 2014 में आई शाहरुख की फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ ने पहले दिन करीब 44.97 करोड़ रुपए की थी। इसके बाद साल 2015 में आई सलमान खान की फिल्म ‘प्रेम रत्न धन पायो’ 40.35 करोड़ रुपए की कमाई के साथ दूसरे नंबर पर थी। वहीं इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर ऋतिक रोशन की फिल्म क्रिश 3 थी। इस फिल्म ने पहले दिन 24.3 करोड़ रुपए की शानदार कमाई की थी।