अन्तर्ध्वनि ने दीवाली पर किए ‘जागरूकता नुक्कड़ नाटक’

0
69
हरदोई के पुलिस अधीक्षक की 1 नवंबर से ‘जागरूकता मुहिम’ के तहत शहर के तीन मुख्य चौराहों पर ‘दीवाली वही सोच नई’ नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जनमानस को ‘क्लीन दीवाली’ का संदेश दिया गया।
पुलिस प्रशासन द्वारा 1 नवंबर से शुरू जागरूकता अभियान के तहत स्कूलों में जाकर विद्यार्थियों को क्लीन दीवाली के प्रति जागरूक किया गया था। इसी अभियान के अंतिम चरण में शहर के रेलवे गंज पुलिस चौकी चौराहे, नुमाइश चौराहे व सिनेमा चौराहे पर नुक्कड़ नाटक ‘दीवाली वही, सोच नई’  के माध्यम से लोगों को दीवाली को प्रदूषण मुक्त मनाने की अपील की गई। साथ ही गरीबों, मज़लूमों की दीवाली भी मने, इसके लिए भी व्यापक संदेश दिया गया।
अपराह्न 4 बजे रेलवे गंज, 4:30 बजे नुमाइश चौराहा व 5 बजे इसका प्रदर्शन सिनेमा चौराहे पर किया गया। अन्तर्ध्वनि संस्था से होने वाले इन नुक्कड़ नाटकों में अभिषेक द्विवेदी, शशांक मिश्रा, चाहत कपूर, श्रेय मिश्रा, उत्तम शुक्ला, आलोकिता श्रीवास्तव ने अभिनय किया। निर्देशन कुलदीप द्विवेदी का रहा।
इस दौरान संयोजक अविनाश मिश्रा, एलआईयू इंस्पेक्टर श्रीश शर्मा, आलोक श्रीवास्तव, राकेश पांडेय, दीपक कपूर, दानिश किरमानी आदि मौजूद रहे।