व्हाट्सएप्प पर अब आ रहे हैं ये नए फीचर्स

0
91
व्हाट्सएप लगातार अपने फीचर्स में बदलाव कर रहा है। हाल में व्हाट्सएप का स्टिकर फीचर बहुत हिट हुआ था। अब खबर आई है कि व्हाट्सएप कुछ और नए फीचर्स पर काम कर रहा है। इसमें क्यूआर कोड और कॉन्टैक्ट भेजने से जुड़े फीचर्स शामिल हैं। ये फीचर आपको व्हाट्सएप में किसी कॉन्टैक्ट को जोड़ने को और आसान बनाएंगे।
अभी व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जिसके जरिए आप अपने कॉन्टैक्ट का क्यूआर कोड बहुत आसानी से बना सकेंगे। इस क्यूआर कोड को स्कैन कर दूसरा व्हाट्सएप यूजर आसानी से आपका नाम, नंबर फोटो अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में जोड़ लेगा। ये Wabetainfo वेबसाइट ने दी है।  नए अपडेट के मुताबिक व्हाट्सएप अपने यूआई में नया फीचर ‘Add Contact’ जोड़ रहा है। इसके साथ ही क्यूआर कोड फीचर भी जोड़ा जा रहा है।
इस नए फीचर के जरिए यूजर्स कंट्री कोड और मोबाइल नंबर डालेंगे तो उन्हें पता चलेगा कि ये यूजर व्हाट्सएप पर है या नहीं। इसके बाद यूजर उस कॉन्टैक्ट को अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में जोड़ सकेंगे। अभी ये फीचर एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए टेस्ट किया जा रहा है। अभी कोई व्हाट्सएप यूजर किसी को अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में तभी जोड़ सकता है जब वो यूज़र व्हाट्सएप का उपयोग करता है।
दूसरी तरफ व्हाट्सएप स्टिकर फीचर में भी कुछ बदलाव कर इसमें सर्च फीचर जोड़ने जा रही है। Wabetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप पर किसी विशेष स्टिकर को खोजने में मदद मिलेगी। हालांकि ये नया फीचर अभी सिर्फ एंड्रॉयड फोन के लिए ही टेस्ट किया जा रहा है। आईओएस यूजर्स को अभी इस फीचर के लिए इंतज़ार करना होगा।