तुरन्तनाथ मंदिर से 24वीं व बाबा मंदिर से दूसरी कांवड़ यात्रा हुई रवाना

0
7

सदर विधायक व नगरपालिका अध्यक्ष ने कांवड़ियों का किया भव्य स्वागत

आज शिव भक्तो की विशाल कांवड़ यात्रा छोटा चौराहा स्थित तुरंतनाथ मंदिर व धार्मिक आस्था के प्रतीक बाबा मंदिर से रवाना हुई। ज्ञात हो कि तुरन्तनाथ मंदिर से ये 24वीं व बाबा मंदिर से दूसरी कांवड़ यात्रा है। राजघाट से गंगा जल लेने गए कांवड़ियों का स्वागत सदर विधायक नितिन अग्रवाल व नगर पालिका अध्यक्ष सुखसागर मिश्रा ‘मधुर’ ने पुष्प वर्षा कर किया। कांवड़ियों के फलाहार की व्यवस्था तिवारी स्टेशनर्स पर की गई थी।

मान्यता है कि सावन माह में भगवान भोले नाथ की आराधना पूजा करना काफी शुभ होता है। भगवान भोलेनाथ की कृपा होते ही सारे काम बन जाते हैं। कहते हैं कि सावन में यदि कोई भक्त पूरे माह भूखों को भोजन कराता रहे तो उसे आजीवन कभी अन्न की कमी नहीं होगी। भोले भंडारी अपने भक्तों को कभी भी निराश नहीं करते, वह हमेशा उनकी मनोकामना को पूरी करने में तत्पर रहते हैं। इसलिए ही भगवान भोले नाथ का अभिषेक करने के लिए बड़ी संख्या में कांवड़िए शिवालयों की ओर आज रविवार को रवाना हुए। गोला गोकर्णनाथ और सकाहा जाने के लिए आज बड़ी संख्या में कांवड़िए जत्थे के रूप में शहर से निकले। सावन माह के दूसरे सोमवार के अवसर पर कल शिवालयों में खासी भीड़ रहेगी।

कांवड़ियों के स्वागत में उपस्थित रहने वालों में मुख्य रूप से पूर्व ज़िला पंचायत अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल, टिंकू त्रिवेदी, रानू त्रिवेदी, सभासद मुनि मिश्रा, आशीष महेंद्र गुप्ता, दिवाकर शुक्ला, प्रियम मिश्रा, अंशू कश्यप, गौरव शुक्ला, हसीन, आदेश सिंह, प्रदीप पाठक, बाला जी गुप्ता, मोनू त्रिवेदी, सुशील गुप्ता, अंकित अवस्थी, अजय सिंह, गोल्डी गुप्ता, सुनील दीक्षित, रवि दीक्षित, सर्वेश सिंह, सन्तोष गुप्ता, अनिल गुप्ता, गोपाल मिश्रा, शेखर तिवारी, पिंटू तिवारी, गौरव मिश्रा, सुभाष त्रिवेदी आदि भक्त शहर के मुख्य मार्गो से होते हुए बिलग्राम चुंगी तक गए।