हरदोई : कार्तिक पूर्णिमा पर राजघाट पर लगने वाले मेले की तैयारियों का जायज़ा लिया डीएम व एसपी ने

0
41
बिलग्राम में राजघाट पर कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर 23 नवम्बर को लगने वाले गंगा स्नान मेले की तैयारियों का जायज़ा आज ज़िलाधिकारी पुलकित खरे व पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने घाट पर जाकर लिया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने पीडब्लूडी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि मेले के अन्दर जाने वाले वाहनों के लिए जो मार्ग खराब है उन्हें मिट्टी/बालू डाल कर ठीक कराएं। विद्युत व्यवस्था के संबंध में विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि यथा संभव मेले में विद्युत व्यवस्था की जाये तथा जिला पूर्ति अधिकारियों को निर्देश दिये कि गंगा स्नान के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के लिए मिट्टी के तेल की पर्याप्त व्यवस्था की जाये तथा अधिशासी अधिकारी बिलग्राम को निर्देशित किया कि पेयजल एवं सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराऐं। स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों को निर्देश दिये कि कैम्प लगाकर चिकित्सा व्यवस्था की जाये।
जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी बिलग्राम सत्येन्द्र सिंह को निर्देश दिये कि मेले में बच्चों के खोने एवं प्राप्त करने के सम्बन्ध में लाउड स्पीकर से प्रचार प्रसार कराते रहें तथा जिन स्थानों से बड़े वाहनों पर रोक है उसका भी प्रचार प्रसार कराते रहें। साथ ही गंगा स्नान के स्थान पर बांस के द्वारा बैरीकेटिंग कर स्नान करने की सीमा तय की जाये। ग्राम रहुला की ओर से आने वाले वाहनों के संबंध में जिलाधिकारी ने क्षेत्राधिकारी बिलग्राम को निर्देश दिये कि बड़े वाहनो को रहुला की ओर से प्रवेश न दिया जाये ताकि जाम की स्थित न पैदा हो। उन्होने सभी मेले से संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि मेले में सभी व्यवस्थायें निर्धारित समय से पूर्ण कर ली जाएं तथा मेले में आने वाले श्रद्वालुओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो।
इस अवसर पुलिस अधीक्षक ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि मेले में कैम्प लगाकर हर आने-जाने वाले एवं विशेष कर अपराधिक तत्वों पर निगरानी रखी जाये रखी जाये। उन्होने कहा कि मेले के दौरान पूरी चौकसी बरती जाये और बराबर गश्त करते रहें। इस अवसर पर तहसीलदार व नायब तहसीलदार बिलग्राम नितिन राजपूत सहित अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।