हरपालपुर : कटियारी के मोअज्जिज़ रवीन्द्र पाण्डेय की 05वीं पुण्यतिथि मनी

0
9

विधि मंत्री बृजेश पाठक व विधायक माधवेन्द्र प्रताप ने श्रद्धांजलि दे रोपे पौधे

पाठक बोले : अगले सत्र में बनेगा रामगंगा पर बड़ागांव-अर्जुनपुर के मध्य पुल, भीड़ से आवाज़ आई, रानू के मंत्री बनने पर ही बनेगा ‘हसरतों का पुल’

कटियारी क्षेत्र के पाण्डेय पुरवा के निवासी स्व0 रवीन्द्र कुमार पाण्डेय की 05वीं पुण्यतिथि आज हरपालपुर में मनाई गई। इस मौके पर प्रदेश के विधि मंत्री बृजेश पाठक और क्षेत्रीय विधायक माधवेन्द्र प्रताप सिंह ‘रानू’ ने स्व0 पाण्डेय को श्रद्धासुमन अर्पित किए। दोनों नेताओं ने कहा, स्व0 पाण्डेय क्षेत्र के विकास और क्षेत्रीय लोगों की बेहतरी के लिए ना केवल चिन्तित रहते थे, अपितु जितना उनसे हो सकता, आगे बढ़ कर करते भी थे।

पुण्यतिथि कार्यक्रम में पहुंचे काबीना मंत्री पाठक और क्षेत्रीय विधायक माधवेन्द्र प्रताप का स्वागत स्व0 पाण्डेय के पुत्रों अमित पाण्डेय व सुमित पाण्डेय ने किया। इस अवसर पर दोनों आगन्तुकों ने स्व0 पाण्डेय की स्मृति में जरूरतमंदों को वस्त्र वितरण कर पौधा रोपण किया। ब्लॉक प्रमुख संघ जिलाध्यक्ष व बावन ब्लॉक प्रमुख समीर सिंह, राजेश पाठक, भाजपा जिला कार्यकारिणी सदस्य पारुल दीक्षित व प्रीतेश दीक्षित, सुशान्त पाठक ‘मोनी’, विधायक सवायजपुर प्रतिनिधि रजनीश कुमार त्रिपाठी, अधिवक्ता सत्यम तिवारी, जर्नलिस्ट अभिनव द्विवेदी सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रीय लोगों ने पहुंच कर स्व0 पाण्डेय को श्रद्धांजलि अर्पित की।
***

पत्रकारों से बातचीत में बृजेश पाठक ने कर्नाटक के सियासी सीन को लेकर मायावती के ट्वीट पर कहा, हताश व चुके हुए लोगों का एक समूह है जो अनर्गल बयान देते हैं। दुनिया ने देखा है कि वहां के विधायकों ने अपनी सरकार के प्रति अविश्वास जताया, जिसकी वजह से सरकार गिरी। कर्नाटक के बाद किस राज्य का नम्बर लगेगा ? जवाब में पाठक ने कहा, जहां कर्नाटक जैसी स्थिति होगी, वहां लोकतंत्र और बहुमत का सम्मान होना चाहिए। आजम खां पर मुकदमों को लेकर पाठक ने कहा, कानून अपना काम कर रहा है। कई जमीन दलित समाज के लोगों की हैं, जिन पर कब्जा किया गया है।

हरपालपुर में आयोजित कार्यक्रम में सम्बोधन के दौरान माता के पैतृक गांव में उन्हें याद कर पाठक भावुक हो गए और उनका गला रुंध गया।