काव्यगोष्ठी में कवियों ने बांधा समां, लोगों की मिली भरपूर सराहना

0
6

रामू बाजपेयी
__________________________________________

पाली(हरदोई)- शनिवार शाम नगर में सेठ बाबूराम भारतीय इण्टर कॉलेज के समीप स्थित मैरिज हॉल में आयोजित काव्यगोष्ठी सकुशल सम्पन्न हो गयी। जिसमें कई जनपदों से कवियों ने आकर अपनी अपनी कविताओं से दर्शकों का दिल जीत लिया। बारात घर सभागार तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजता रहा।

कार्यक्रम की शुरुआत पूर्व चैयरमैन कमलाकांत बाजपेयी ने माँ शारदे के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलित कर की। उसके उपरांत उन्होंने सभी कवियों का तिलक लगाकर स्वागत किया। मंच का संचालन श्रवण मिश्रा’राही’ ने किया। शुरुआत पवन कश्यप ने मां शारदे की वंदना से की जिसे सुनकर वहाँ उपस्थित श्रोता भक्ति में डूब गए। उसके उपरांत ओम शर्मा, आकाश, चन्द्रपाल सिंह चन्द्र, नीतीश भारद्वाज व शोभित तोमर आदि कवियो ने बारी बारी से कविताओं का पाठ किया। किसी ने पाकिस्तान पर वर्षा की तो किसी ने नेताओं को लपेटा। तो वहीं किसी ने धारा 370 पर वार किया तो किसी ने श्रंगार रस से दर्शकों को आनन्दित किया।

इस अवसर पर अनमोल बाजपेई, अनुज मिश्रा, रामनरेश सिंह चौहान, कुवँरबहादुर मिश्र, गिरीश दीक्षित, पंकज मिश्रा, शिवम तिवारी, अनुराग त्रिवेदी, आशुतोष मिश्रा, अमित अग्निहोत्री आदि के साथ साथ सैकडों लोग मौजूद रहे।