कोहली के 149 रनों से टीम इंडिया संघर्ष में, शतक पूरा करके गले मे पहनी इंगेजमेंट रिंग चूम मनाई ख़ुशी

0
37

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट में 149 रनों की शानदार पारी खेली। इसी पारी की बदौलत टीम इंडिया इस मैच में बनी हुई है। अपनी पारी के दौरान कोहली ने एक बार फिर बीच मैदान पर अपने प्यार का इजहार कुछ खास अंदाज में किया।

विराट कोहली ने इंग्लैंड की धरती पर अपना पहला टेस्ट शतक पूरा करने के बाद कुछ अलग अंदाज़ में जश्न मनाया। शतक पूरा करते हुए कोहली ने गले में पहनी अपनी इंगेजमेंट रिंग को चूमकर खुशी का इजहार किया। पिछले साल ही दिसंबर में कोहली और बॉलीवुड की अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने लंबे रिलेशनशिप के बाद इटली में शादी की थी। यह कोई पहला मौका नहीं है जब कोहली ने इस तरह अपनी इंगेजमेंट रिंग को चूमकर जश्न मनाया हो, इससे पहले साल 2018 की शुरुआत में साउथ अफ्रीका दौरे पर सेंचुरियन टेस्ट में शतक जड़ने के बाद उन्होंने ऐसा ही जश्न मनाया था।
कोहली अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के लिए इससे पहले भी कई बार मैदान पर प्यार जता चुके हैं। अनुष्का भी कई देशी-विदेश दौरों पर शादी से पहले भी कोहली की हौसला अफ़ज़ाई के लिए पवेलियन में मौजूद रहीं हैं। हालांकि इस मैच में जब कोहली ने अपनी रिंग को चूमा तो अनुष्का पवैलियन में नहीं थीं लेकिन उम्मीद है कि वो टीवी के जरिए अपने लाइफ पार्टनर के इस इजहार को ज़रूर देख रही होंगी।
इंग्लैंड दौरे से पहले कोहली के आलोचकों ने यह सवाल उठाए थे कि वह इंग्लैंड की धरती पर फ्लॉप रहे हैं और उनकी तकनीक जेम्स एंडरसन के सामने बहुत कमज़ोर रही है। लेकिन टीम इंडिया जब मुसीबत में थी तब विराट कोहली ने ही 149 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया को मुश्किलों से निकाला था, नहीं तो भारत 200 रनों के अंदर भी सिमट सकता था।
कोहली ने बल्ले से जवाब देते हुए कप्तानी पारी खेलकर आलोचकों को जवाब दिया। बर्मिंघम में विराट ने अपना 22वां टेस्ट शतक जड़ा। कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ़ उनकी धरती पर टेस्ट शतक जड़कर अपनी क्लास का परिचय दिया है। इंग्लिश कंडीशंस में यह कोहली का पहला टेस्ट शतक है।
कोहली 225 गेंदों में 149 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें 22 चौके और एक छक्का शामिल है। कोहली को हालांकि दो बार जीवनदान भी मिला जब 21 रन और 51 रन पर दो बार उनका कैच टपका दिया गया।