मेरठ में लव जिहाद के नाम पर घर में घुसकर विश्व हिंदू परिषद(विहिप)के कार्यकर्ताओं ने मेडिकल के छात्र और छात्रा के साथ अभद्रता की। विहिप कार्यकर्ताओं ने घर में पढ़ाई कर रहे मुस्लिम युवक और हिंदू लड़की पर लव जिहाद का आरोप लगाते हुए न सिर्फ बदसलूकी की बल्कि मारपीट के बाद दोनों को पुलिस थाने भी लेकर चले गए। जहां पुलिस ने दोनों को घंटों बैठाए रखा।
दरअसल, मेरठ के किठौर कस्बे का एक मुस्लिम युवक और हापुड़ की एक हिंदू लड़की मेरठ मेडिकल कॉलेज के छात्र हैं। छात्रा अपने सहपाठी के आवास पर कुछ किताबें लेने गई थी, तभी वहां किसी ने विहिप कार्यकर्ताओं को फोन करके बुला लिया।
विश्व हिंदू परिषद ब्रज प्रांत कार्यालय प्रमुख मनीष की अगुवाई में विहिप के लोग मुस्लिम छात्र के घर पहुंच गए। उसके बाद छात्र पर लव जिहाद फैलाने का आरोप लगाते हुए उनके साथ अभद्रता और मारपीट की गई। इसके बाद विहिप के कार्यकर्ताओं ने पुलिस को बुला लिया। पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर पुलिस स्टेशन ले आई। इस बीच विहिप कार्यकर्ताओं ने मीडिया को भी सूचना दे दी।
विहिप के मनीष का कहना है कि युवक ने ऐसे कई लड़कियों को अपने चंगुल में फंस रखा है और उसका मकसद मेडिकल की पढ़ाई नहीं, भोली-भाली लड़कियों को अपने जाल में फंसकर उन्हें बर्बाद करना है।
मामले में एसपी सिटी कुमार रणविजय सिंह ने बताया कि छात्रा को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है और छात्र को भी पुलिस ने छोड़ दिया है। विहिप कार्यकर्ताओं के हंगामे और अभद्रता के मामले पर एसपी सिटी ने कहा कि कुछ वीडियो मिली है, हंगामा करने वालों और उनके संगठन की पहचान कराई जा रही है। कुछ भी आपत्तिजनक मिला तो कार्रवाई होगी।