सीबीआई बनाम पश्चिम बंगाल सरकार की लड़ाई में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली। शीर्ष अदालत ने कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार की गिरफ्तारी सहित उनके खिलाफ कड़े कदम उठाने से सीबीआई को रोक दिया। हालांकि कोर्ट ने इस मामले में पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस जारी करते हुए राजीव कुमार को सीबीआई के समक्ष पेश होने और उन्हें जांच में सहयोग करने के लिए कहा है।

कोलकाता में धरने पर बैठीं ममता ने कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा, ‘यह जनता की जीत है और इस फैसले ने हमारे रुख को सही ठहराया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पश्चिम बंगाल सरकार को काम नहीं करने दे रही है। राज्य सरकार के कर्मचारियों एवं अधिकारियों को परेशान किया जा रहा है। केंद्र हमें पैसा नहीं दे रहा है। यहां तक कि बंगाली कलाकारों को भी परेशान किया जा रहा है।

अपने धरने पर ममता ने कहा, ‘मैं इस बारे में अपने नेताओं से बातचीत करूंगी। आज मुझसे मिलने चंद्रबाबू नायडू आ रहे हैं। मैं अन्य नेताओं के साथ भी परामर्श करूंगी। मैं नवीन पटनायक से भी बात करूंगी। मेरा धरना जारी रहेगा कि नहीं इस बारे में मैं आपको बाद में बताऊंगी।