हरदोई : प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट एसोसिएशन के नवनियुक्त अध्यक्ष को दिलाई गई शपथ

0
44
प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जनर्लिस्ट एसोसिएशन के नव मनोनीत जिला अध्यक्ष रितेश मिश्रा के शपथ ग्रहण समारोह में राष्ट्रीय अध्यक्ष गिरीश चंद कुशवाहा ने पत्रकारों के हित कल्याण एवं सुख दुख में भागीदार रहने की शपथ दिलाई। मुख्य अतिथि राष्ट्रीय अध्यक्ष कुशवाहा ने कहा कि पत्रकारों के अधिकारों को लेकर 28 जून को लखनऊ में वृहद सम्मेलन किया जाएगा जिसमें सभी पत्रकार बंधु आमंत्रित हैं। विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ पत्रकार विजय पांडे ने कहा कि मीडिया की यदि साख एवं शुचिता अच्छी बनी रहेगी तो पत्रकारों का सम्मान बढ़ेगा। विशिष्ट अतिथि अखिलेश सिंह ने पत्रकारों की आपसी एकजुटता बनाए रखने के लिए अपील की और कहा की लेखनी में वह ताकत है जो अच्छे-अच्छे दिग्गजों को हिला देती है। विशिष्ट अतिथि हरिवंश तिवारी ने पत्रकारों के लिए तन मन धन से तत्पर रहने का संकल्प लिया और कहा कि वह पत्रकारों के सम्मान के लिए सदैव तत्पर हैं। विशिष्ट अतिथि आलोक श्रीवास्तव ने लेखनी से समझौता न करने की सलाह दी।
अध्यक्षीय संबोधन में जिले के वरिष्ठ पत्रकार रमेश चंद्र पाठक ने युवा पीढ़ी को ईमानदारी निष्ठा व कर्मठता के साथ पत्रकारिता के मिशन को अंजाम देने की सलाह दी और कहा कि खबरों के लिए कभी किसी प्रकार का समझौता ना करें। पत्रकार विनोद वर्मा, रामजी श्रीवास्तव डॉक्टर सुरेंद्र नाथ अवस्थी एवं पत्रकार लक्ष्मीकांत द्विवेदी ने पत्रकारिता के मापदंडों पर उदबोधन किया। इसके पूर्व आनंद गुप्ता, कमलेश सिंह, दिवाकर मिश्रा, ओमप्रकाश गुप्ता, डी पी सिंह चौहान, गोपाल द्विवेदी, नवल किशोर द्विवेदी, दिनेश सिंह, मयंक टंडन, संजीव अग्निहोत्री आदि ने जिला अध्यक्ष का माल्यार्पण कर स्वागत किया।
समारोह में प्रमुख रूप से आमिर किरमानी, आलोक सिंह, अरविंद तिवारी, आनन्द शुक्ला, अनिल त्रिवेदी, अरुण तिवारी, कुलदीप त्रिपाठी, मृत्युंजय शुक्ला, सुमित गुप्ता, अनुराग सिंह, प्रदीप सोनी, रोहित मिश्रा, विनायक मिश्रा समेत अनेक पत्रकार बंधु मौजूद रहे।
कार्यक्रम समापन के उपरांत नव मनोनीत जिला अध्यक्ष रितेश मिश्रा ने आशा नगर स्थित शिव जी के मंदिर में आशीर्वाद लिया वहां पर भी उनका भव्य स्वागत किया गया। कार्यक्रम का संचालन ऋषि कुमार सैनी ने किया।