पाक में घुसकर जैश के आतंकी मार गिराए, सीसीएस की बैठक पीएम मोदी के घर जारी

0
21

पुलवामा हमले के बाद भारत की ओर के पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए PoK में घुसकर एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया गया है। वायुसेना का मिराज विमानों ने मंगलवार सुबह 3.30 बजे बालाकोट और मुजफ्फराबाद के आस-पास आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार (NSA) अजीत डोभाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस कार्रवाई के बारे में जानकारी दी है।

इस बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और NSA के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के घर CCS की बैठक चल रही है। इस बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा होगी। पाकिस्तान की इस कार्रवाई के बाद जवाबी कार्रवाई की कोशिश कर सकता है। इसके अलावा एयर स्ट्राइक के बाद अतंरराष्ट्रीय समुदाय के रुख पर भारत की रणनीति के बारे में भी इस बैठक में चर्चा मुमकिन है।

एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की ओर से आगे उठाए जाने वाले कदम पर भी बातचीत हो सकती है। इस एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है और इस्लामाबाद में विदेश मंत्रालय की ओर से आपात बैठक बुलाई गई है। पाकिस्तान ने इस हमले की पुष्टि की है, हालांकि वह नुकसान के आंकडे़ छुपा रहा है। माना जा रहा है इस एयर स्ट्राइक से 200 से 300 के बीच आतंकी मारे गए हैं।

भारतीय वायुसेना ने सुबह करीब 3 बजे 12 मिराज विमानों के जरिए इस एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया है। इस स्ट्राइक में जैश के ठिकानों को निशाना बनाया गया है और जैश का कंट्रोल रूम अल्फा-3 पूरी तरह नष्ट हो गया है। माना जा रहा है कि भारतीय सेना और रक्षा मंत्रालय दोपहर में इस पूरी कार्रवाई के बारे में मीडिया को बताएंगे।