पाली के पब्लिक शिक्षा निकेतन में मनाई गई गांधी जयन्ती

0
51
पाली से रामू बाजपेई
नगर के पब्लिक शिक्षा निकेतन में भी गांधी जयंती मनाई गई । कार्यक्रम का शुभारंभ माँ सरस्वती के पूजन के साथ हुआ। उसके बाद विद्यालय के प्रबंधक माया प्रकाश अवस्थी ने गांधी जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पण कर उनको नमन किया।
पब्लिक शिक्षा निकेतन की शगुन कुशवाहा ने कला प्रतियोगिता में पाया प्रथम स्थान
विद्यालय के संचालक अनुराग अवस्थी ने बताया कि सोमवार को ‘फसल अवशेष न जलाये जाने’ की तहसील स्तर की पेंटिग प्रतियोगिता में पब्लिक शिक्षा निकेतन की कक्षा 9 की छात्रा शगुन कुशवाहा पुत्री जगत कुशवाहा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। जिसको गांधी जयंती के अवसर पर जिलाधिकारी पुलकित खरे ने प्रशस्ति पत्र तथा 10000 रु पुरस्कार देकर सम्मानित किया। यह धनराशि शगुन के खाते में भेजी जाएगी।
विद्यालय के सभी अध्यापको तथा बच्चों ने शगुन को बधाई व शुभकामनाऐं दी।
गांधी जयंती पर बांटे बॉर्न बीटा
प्रा०वि०कुरसेली में गांधी जयन्ती मनाई गई। जिसमे प्र०अ० अनुराग अवस्थी ने कहा कि शिक्षा के साथ स्वास्थ्य भी आवश्यक है। स्वस्थ रहने के लिए खेल आवश्यक है। खेल से हमे नियम, अनुशासन, संयम तथा हार के साथ जीत पर भी धैर्य बनाये रखने आदि का ज्ञान प्राप्त होता है।
इस अवसर पर ब्लॉक स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता मे विजयी रहे बच्चों को बाँर्न बीटा देकर निरन्तर अभ्यास करने के लिए प्रेरित किया गया। ब्लॉक स्तर पर विजयी प्रतिभागियों को नवम्बर के प्रथम सप्ताह में आयोजित जिला रैली में प्रतिभाग करना है।
इस मौके पर ममता, राजन, गोविन्द, रुचि देवी, सुनीत, तारा, रामदेवी, रधुवीर, अनिल आदि उपस्थित रहे।