पिहानी की ख़ास ख़ास ख़बरें हमारे संवाददाता सौरभ सिंह द्वारा

0
61
सेंट जेवियर्स में खसरा-रूबेला टीकाकरण का आयोजन
पिहानी।
शाहाबाद तिराहे के निकट संतरहा रोड पर स्थित सेंट जेवियर्स स्कूल में शनिवार को एक राष्ट्रव्यापी अभियान के तहत खसरा-रूबेला से बचाव के लिए विद्यालय के 15 वर्ष तक के सभी विद्यार्थियों का टीकाकरण किया गया। इस अवसर पर डॉ. वैभव जायसवाल, डॉ. जुबैर अहमद, डॉ. हिरा, रवि सिंह एवं नर्स कर्मचारियों द्वारा टीकाकरण किया गया। कार्यक्रम का आयोजन विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री अमिताव विश्वास की देखरेख में संपन्न हुआ। इस मौके पर विद्यालय के समस्त अध्यापक, अध्यापिकाएं तथा कर्मचारियों ने सहयोग किया।
————
विश्व एड्स दिवस पर लोगों को किया जागरूक
शिविर के दूसरे दिन भी विद्यार्थियों ने किया श्रमदान
पिहानी।
राजकीय महाविद्यालय के तत्वावधान में राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत ग्राम कुइयां में आयोजित सप्त-दिवसीय शिविर के दूसरे दिन आज विश्व एड्स दिवस के अवसर पर स्वयंसेवकों ने कार्यक्रम अधिकारी कौशलेंद्र विक्रम सिंह के निर्देशन में जन जागरूकता रैली निकाली तथा घर-घर जाकर लोगों को एड्स के बारे में बताया। इस बीमारी से बचने के उपाय एवं सावधानियां भी बताई। इस अवसर पर श्रमदान के अंतर्गत गांव की नालियों को साफ करने के लिए कलम को पकड़ने वाले विद्यार्थियों ने फावड़ा हाथ में ले लिया तथा नाली की सफाई करके लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक कर सन्देश दिया। शिविर के दूसरे सत्र में सीतापुर स्थित राजकीय महाविद्यालय के राजनीति विज्ञान विभाग के प्रो. शेखर सिंह ने विधिक अधिकार एवं मूल कर्तव्य विषय पर व्याख्यान देते हुए कहा कि अपने अधिकारों के साथ-साथ कर्तव्य को भी जानना तथा कर्तव्य का निर्वहन करना आवश्यक है। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. आलोक कुमार श्रीवास्तव ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि अध्ययन के साथ-साथ सामुदायिक कार्य के प्रति रुझान देखने को मिला, जिससे राष्ट्रीय सेवा योजना का मूल मंतव्य पूरा होता दिख रहा है। डॉ सुरेंद्र कुमार ने बालिका वर्ग में प्रतिभा दीक्षित को दिवस-अधिकारी भी नामित किया । वहीं बालक वर्ग में अनमोल आर्य को दिवस अधिकारी नामित किया गया। कार्यक्रम अधिकारी कौशलेंद्र विक्रम सिंह द्वारा गठित विभिन्न टोलियों के लिए टीम लीडर चुने गए। सरोजिनी नायडू टीम की टीम लीडर कंचन सक्सेना, अब्दुल कलाम टीम के टीम लीडर उपेंद्र, अटल बिहारी बाजपेई टीम के लीडर सुखजिंदर, रानी लक्ष्मीबाई टीम की टीम लीडर प्रगति, एमसी मैरीकॉम टीम की टीम लीडर रुचि देवी बनाई गई। इस अवसर पर शिविर में डॉ गगन कुमार, डॉ.मंगल किरण, डॉ. जितेंद्र कुमार, ग्राम प्रधान सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित रहे।
————–
भाजपा नगर कमेटी द्वारा पद यात्रा आयोजित
पिहानी।
शनिवार को भाजपा नगर कार्यालय से शुरू होकर पदयात्रा आयोजित की गई। जिसमें जन-जन से मिलकर विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए कार्यकर्तोंओं ने भाजपा की उपलब्धियां गिनायीं। भाजपा गांव गांव, चली पांव पांव के नारों के साथ कार्यकर्ताओं में उत्साह दिखा। यात्रा में विधानसभा संयोजक अवधेश रस्तोगी, यात्रा संयोजक मंजुलकांत पांडेय, मंडल अध्यक्ष आदर्श सिंह, मंडल यात्रा संयोजक धीरज गुप्ता, टोली प्रमुख अभिषेक शुक्ला संजू , पीयूष शुक्ला, रीतेश सिंह, महामंत्री रामदास कटियार, अभिषेक वैश्य रिशु, गौरव गुप्ता, उपाध्यक्ष मनमोहन मिश्रा, नीरज सिंह, डॉक्टर मुजाबिर हुसैन जैदी जी, वैभव मिश्रा, मनीष शर्मा, अंकित श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।
———
एम्बुलेंस और टाटा सफारी में हुई भिंड़त
सफारी चालक मौके से हुआ नौ दो ग्यारह
पिहानी।
कस्बे के पावरहाउस के नजदीक शनिवार शाम को एम्बुलेंस और टाटा सफारी में जबरदस्त टक्कर हो गयी। जिससे एम्बुलेंस चालक सुनील को सिर में चोटें आईं हैं। जबकि सफारी चालक घटना के तुरंत बाद मौके से नौ दो ग्यारह हो गया। शनिवार शाम पेट्रोल पंप से डीजल डलवाकर सीएचसी पिहानी की ओर वापस आ रही एम्बुलेन्स और पिहानी से हरदोई की ओर जा रही टाटा सफारी में टक्कर हो गयी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि सफारी का एक पहिया निकल गया और इसके बावजूद भी सफारी करीब सौ मीटर तक फिसलती चली गयी। दोनों में टक्कर ड्राइवर साइड से ही हुई। घटना के बाद लोग मौके पर जमा हो पाते, इससे पहले ही सफारी ड्राइवर वहां से नजर बचाकर निकल गया। लोगों ने एम्बुलेंस ड्राइवर सुनील को घायल अवस्था में सीएचसी पहुंचाया, जहां पर उसका इलाज किया गया। फिलहाल ड्राइवर सुनील की हालत खतरे से बाहर है।