आठवीं कक्षा के सभी शिक्षार्थियों को दिए गए उपहार, रोपे गये पौधे

बावन के उच्च प्राथमिक विद्यालय ऐजा में आज कक्षा 8 के सारे विद्याथियों के लिए विदाई समारोह आयोजित किया गया। समारोह में कक्षा 6-7 के बच्चों ने टीका लगाकर पुष्पवर्षा से कक्षा 8 के बच्चों का स्वागत किया।
सरस्वती वंदना से कार्यक्रम का प्रारम्भ हुआ एवं बच्चों द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करके समारोह को आकर्षक बनाया गया।

कक्षा 8 के होनहार छात्र अश्वनी कुमार और लक्ष्मी देवी को प्रधानाध्यपक ने सम्मानित कर उनके सुखद भविष्य की कामना की। समारोह का संचालन करते हुए अध्यापक अमित शुक्ला ने बच्चों को अपने लक्ष्य निर्धारित करके कड़ी मेहनत का मंत्र दिया और सभी से अनवरत शिक्षा जारी रखने का संकल्प भी लिया।

शिक्षक श्यामजी गुप्ता ने शिक्षा का महत्व बताते हुए जीवन की हर समस्या का समाधान शिक्षा को बताया। उन्होंने भावुक होते हुए कहा कि तीन वर्षों का जो समय शिक्षार्थियों के साथ बीता वो निश्चित रूप से कभी नहीं भुलाया जा सकता है। कक्षा 8 के छात्रों ने विद्यालय में सिखाये गए नैतिक और शैक्षिक मूल्यों को जीवन भर पालन करने और शिक्षित, सुसंस्कृत, जागरूक नागरिक बनकर देश सेवा का संकल्प भी लिया।

इस अवसर पर छात्रों को उपहार स्वरूप रजिस्टर तथा पेन भी प्रदान किये गए। अंत मे कक्षा 8 के छात्रों ने विद्यालय में पौधारोपण करके अपनी यादो को स्थायी बनाने का प्रयास किया।

कार्यक्रम में विद्यालय का सम्पूर्ण स्टाफ उपस्थित रहा। अंत में विद्यालय के प्रधानाध्यापक ब्रज किशोर श्रीवास्तव द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया।