अंतर्ध्वनि महिला विंग की समर वर्कशॉप का पाँचवाँ दिन : प्रतिभागियों ने की जी तोड़ मेहनत

0
28

अंतर्ध्वनि महिला विंग के तत्वावधान में संचालित हो रही 10 दिवसीय समर वर्कशॉप में आज पांचवें दिन भी प्रतिभागियों को प्रशिक्षित करने का दौर जारी रहा।

25 मई से शुरू होकर 4 जून तक चलने वाली समर वर्कशॉप में 135 प्रतिभागी विभिन्न विषयों में प्रशिक्षण पा रहे हैं। पांचवें दिन की वर्कशॉप योगा से शुरू हुई। योगा प्रशिक्षक वाई पी गुप्ता व मनोरमा गुप्ता ने प्रतोभागियों को योगाभ्यास कराया व इसे नियमित करने पर ज़ोर दिया। क्लासिकल डांस वर्कशॉप की प्रशिक्षक निशा ज्योति व वेस्टर्न डांस के प्राइमरी वर्ग के प्रशिक्षक सुभाष ने प्रतिभागियों को गानों पर जमकर अभ्यास कराया। वेस्टर्न डांस के जूनियर वर्ग के प्रशिक्षक सचिन सिंह व शिवा गुप्ता ने प्रतिभागियों को टीमों में बांटकर अभ्यास कराया। थिएटर वर्कशॉप में प्रशिक्षक कुलदीप द्विवेदी ने प्रतिभागियों को स्क्रिप्ट लेखन की शिक्षा दी। आर्ट की वर्कशॉप की प्रशिक्षक अनीता मिश्रा, इंदिरा द्विवेदी ने बच्चों को सीनरी बनवाकर रंग भरना सिखाया। क्राफ्ट वर्कशॉप की प्रशिक्षक पल्लवी सिंह व संघमित्रा मुखर्जी ने बच्चों को निष्प्रयोज्य घरेलू सामान से विभिन्न तरह के खिलौने बनवाए।

इस अवसर पर अध्यक्ष इला द्विवेदी, सचिव परिणिता बाजपेई, कोषाध्यक्ष मीनू गुप्ता, हरप्रीत कौर एडवोकेट, सुमन सिंह, बबिता श्रीवास्तव, अमिताभ शुक्ला, चिंतन बाजपेई, विप्लव प्रकाश सिंह, महेंद्र श्रीवास्तव, आदि मौजूद रहे।