रणवीर दीपिका सात जन्मों तक हुए एक

0
53
आज बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने अपने 6 साल के रिश्ते को एक मुकाम देते हुए शादी रचा ली। इस साल की ये मोस्ट अवेटेड शादी इटली के लेक कोमो के किनारे बने बेहद खूबसूरत विला देल बलबियानेलो में हुई। शादी दो रीति रिवाजों से हुई। 14 नवंबर को इन दोनों सितारों ने कोंकणी परंपरा के अनुसार शादी रचाई। इसके बाद 15 नवंबर को सिंधी रीति रिवाजों से इन्होंने एक दूसरे के साथ सातों जन्म निभाने का वादा किया।
शादी के बाद आज दोनों सितारों ने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर भी शेयर की। दिलचस्प ये रहा कि इन्होंने सिंधी और कोंकणी दोनों शादियों की एक-एक तस्वीर शेयर की। इन तस्वीरों में ये दोनों सितारे इतने खूबसूरत नज़र आ रहे हैं कि आप भी कह उठेंगे कि नज़र ना लगे।
इटली के लेक कोमों में ऐसा नज़ारा आज पहली बार देखने को मिला जब रणवीर सिंह अपने परिवार के साथ नाचते गाते बारात लेकर विला में पहुंचे। नाव में सवार सभी लोग जमकर नाचते दिखे। इससे पहले लेक कोमों में किसी भारतीय शख्स की ऐसी शादी आयोजित नहीं हुई है। ये नज़ारा देखने वालों के लिए बहुत ही अद्भुत था।
इस शादी में शरीक होने परिवार और कुछ करीबी लोग इटली पहुंचे हैं। ये सभी मेहमान आज ट्रेडिशनल अवतार में नज़र आए। दुल्हन बनीं दीपिका पादुकोण आज लाल साड़ी में नज़र आईं। माथे पर टीका, नाक में नथ और हाथों में चूड़ा उनकी खूबसूरती में चार चांद लगा रहा था। दीपिका ने माथे पर जो चुनरी डाली थी उस पर लिखा था- सदा सौभाग्यवती भव।
वहीं रणवीर सिंह भी रेड और गोल्डेन कलर की शेरवानी में दीपिका को कड़ी टक्कर देते दिखे। इन दोनों सितारों ने ड्रेस से लेकर ज्वैलरी तक सब कुछ सब्यसाची का ही पहना।
रणवीर और दीपिका ने इस शादी को काफी प्राइवेट रखा है। तीन लेवल की सिक्योरिटी रखी गई ताकि कोई बाहर का व्यक्ति इस शादी में ना पहुंच सके और ना ही कोई तस्वीर या वीडियो बना सके। जो मेहमान इस शादी के गवाह बने हैं उनसे भी सोशल मीडिया किसी भी तस्वीर को पोस्ट करने के लिए मना किया गया है। यही वजह है कि इस शादी में परफॉर्म करने पहुंचीं हर्षदीप कौर ने जब अपने पति के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की तो उसे तुरंत ही डिलीट करवा दिया गया।
14 नवंबर को साउथ इंडियन परंपरा से शादी हुई। इस शादी में इन दोनों सितारों का अलग ही अंदाज देखने को मिला। इस खास मौके पर दीपिका पादुकोण रेड और गोल्डेन कलर की ट्रेडिशनल साड़ी में नज़र आईं। दीपिका के माथे पर मांग टीका, कानों में झुमके और माथे पर लाल बिंदी उनकी खूबसूरती को और भी बढ़ा रहे थे। वहीं रणवीर सिंह इस दौरान पूरे ट्रेडिशनल अवतार में दिखे। रणवीर सिंह ने सफेद कुर्ता और मुंडु पहना। साथ ही वो माथे पर मुंडावल्या भी पहने हुए थे। उनके माथे पर तिलक लगा हुआ था। गले में फूलों की माला और फिर चेहरे पर मुस्कुराहट। ये तस्वीर शादी को लेकर उनके उत्साह को साफ ज़ाहिर कर रहा था।
इस तस्वीर में रणवीर सिंह की उंगली में जो अंगूठी दिख रही है वो उन्हें पादुकोण फैमिली की तरफ से गिफ्ट की गई है।
बता दें कि इस फेयरीटेल वेडिंग में मेन्यू भी पूरी तरह से साउथ इंडियन ही रखा गया था। दीपिका-रणवीर की शादी के मेन्यू में मंगलोरियन भोजन सर्व किया गया। पूरन पोली और रसम को भी शादी के मेन्यू में शामिल किया गया था।
दीपिका रणवीर की शादी के मेन्यू को तैयार करने के लिए कर्नाटक से साउथ इंडियन शेफ इटली पहुंचे थे। सभी मेहमानों को खाना केले के पत्तों पर परोसा गया। इसके साथ ही मेहमानों को वेलकम ड्रिंक के तौर पर साउथ इंंडियन फिल्टर कॉफी सर्व की गई।
आपको बता दें कि दीपिका और रणवीर की लव स्टोरी 2013 में फिल्म ‘गोलियों की रासलीला: रामलीला’ के सेट से शुरू हुई। इसके बाद अवॉर्ड फंक्शन से लेकर इंटरव्यू और सोशल मीडिया पर कई बार दोनों एक दूसरे से प्यार का इजहार करते दिखाई दिए। दीपिका और रणवीर की जोड़ी कई फिल्मों में भी साथ नज़र आई। आखिरी बार ये दोनों जनवरी में रिलीज हुई फिल्म ‘पद्मावत’ में नज़र आए थे। इसके बाद से ही शादी की चर्चा शुरू हुई। दोनों अब शादी के बंधन में बंध चुके हैं। शादी के बाद ये दोनों सितारे बेंगलुरू में 21 नवंबर और मुंबई में 28 नवंबर को ग्रैंड रिसेप्शन का आयोजन करेंगे।